उत्तराखंड

uttarakhand

घर में गुलदार की धमक से मची दहशत, वन विभाग के भी छूटे पसीने

By

Published : Mar 3, 2020, 2:41 PM IST

Updated : Mar 3, 2020, 3:21 PM IST

श्रीनगर गढ़वाल के कमलेश्वर में एक घर में बीती रात गुलदार के घुस जाने से हड़कंप मच गया. वन विभाग की टीम को गुलदार रेस्क्यू करने में पसीने छूट गए.

श्रीनगरः
श्रीनगर

श्रीनगरःशहर में देर रात एक घर में गुलदार के धमकने से घरवालों में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद गुलदार को रेस्क्यू किया. जानकारी के अनुसार, हमेशा व्यस्त रहने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-58 कमलेश्वर में महाजन ट्रेडर्स के घर में बीती रात गुलदार घुस गया था.

घर में गुलदार की धमक से मची दहशत.

जब सुबह परिजनों की नींद खुली तो वहां किसी जानवर के गुर्राने की आवाज आती रही. जिस पर परिजनों ने देखा कि घर से सटे नाले में गुलदार बैठा हुआ है. गुलदार को बैठा देख लोगों की धड़कनें बढ़ गईं, घर में कोहराम मच गया. किसी तरह घर के लोगों ने हिम्मत करते हुए उस पर पानी डाला. जिससे गुलदार वहां से भागते हुए घर में बने तहखाने में जा घुसा. जब बाजार में गुलदार के होने की खबर फैली तो पूरा बाजार में हड़कंप मच गया. जिसके बाद आनन-फानन में वन विभाग को पूरी घटना की जानकारी दी गई.

वन विभाग टीम भी तुरंत मौके पर पहुंची. विभाग ने गुलदार पर काबू पाने के लिए उसे ट्रेंकुलाइज किया. लेकिन, मौके पर भीड़ होने के चलते वन विभाग की टीम को गुलदार को रेस्क्यू करने में पसीने छूट गए. आस-पास के लोग पिंजरे में बंद गुलदार की तस्वीर लेने के लिए इधर-उधर भागते नजर आए.

यह भी पढ़ेंःविकासनगर: एडवेंचर कैंप में बच्चों ने दिखाया अपना साहस

वन विभाग के रेंजर अनिल भट्ट ने बताया कि घर में कुत्ता होने के कारण गुलदार घर में घुसा आया था. उन्होंने बताया कि शावक गुलदार की उम्र दो से ढाई साल के बीच बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि पहले तो गुलदार का इलाज किया जाएगा, क्योंकि गुलदार पर हल्की चोटें आयी हैं. उसके बाद बाकी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Mar 3, 2020, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details