उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 1, 2023, 6:00 PM IST

ETV Bharat / state

गढ़वाल यूनिवर्सिटी के चौरास कैंपस में गुलदार की दस्तक! हॉस्टल से बाहर नहीं निकल रहे छात्र

हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल यूनिवर्सिटी के चौरास कैंपस में गुलदार की खबर से हड़कंप मचा हुआ है. डर के मारे छात्र हॉस्टल के कमरों से बाहर भी नहीं निकल रहे हैं. पूरे कैंपस में डर का माहौल है. वहीं वन विभाग ने ऐसी किसी जानकारी होने से इंकार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर: हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल यूनिवर्सिटी के चौरास कैंपस में गुलदार के घुसने की सूचना मिली है. इस खबर के बाद से ही छात्रों और फैकल्टी में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि चौरास कैंपस में शुक्रवार शाम को हॉर्टिकल्चर विभाग के पास छात्रों ने गुलदार देखा था, जिसके बाद से ही छात्र डरे हुए हैं. डर के मारे छात्र हॉस्टल के कमरों से भी बाहर नहीं निकल रहे हैं.

बारे में जब गढ़वाल यूनिवर्सिटी के सुरक्षा अधिकारी हेम जोशी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि चौरास कैंपस में कोई टाइगर नहीं दिखाई दिया है, हालांकि कैंपस में कुछ छात्रों ने गुलदार देखा है, जिसकी जानकारी वन विभाग को दे गई है. क्योंकि इस इलाके में अक्सर गुलदार दिखाई देते है.
पढ़ें- हल्द्वानी में गुलदार ने कुत्ते को बनाया निवाला, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

वहीं इस संबंध में जब कीर्तिनगर वन क्षेत्र के क्षेत्राधिकारी बुद्धि प्रकाश से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस इलाके में टाइगर नहीं होते हैं, लेकिन गुलदार की सक्रियता जरूर रहती है. हालांकि उन्हें चौरास कैंपस में गुलदार के होने की कोई सूचना नहीं मिली है. यदि उनके संज्ञान में आता है तो गुलदार को पकड़ने की कोसिश जरूर की जाएगी.

बता दें कि श्रीनगर और उसके आसपास के इलाकों में अक्सर गुलदार घूमता दिखाई देता है. इन इलाकों में गुलदार कई बार कुत्तों को शिकार करते हुए सीसीटीवी में भी कैद हुए हैं. हालांकि बीते एक हफ्ते पहले ही श्रीनगर में गुलदार का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें गुलदार को गली के कुछ कुत्तों ने खदेड़ दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details