उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बड़े नाम वाले नेताओं ने गढ़वाल सीट पर ठोकी दावेदारी, यूकेडी से शांति प्रसाद भट्ट दिखाएंगे दम

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर अनेक बड़े नेता दावेदारी कर रहे हैं. वर्तमान सांसद भुवन चंद्र खंडू़ड़ी ने साल 2017 में ही घोषणा कर दी थी कि वह आने वाले समय में किसी भी चुनाव में दावेदारी नहीं करेंगे.

By

Published : Mar 13, 2019, 3:57 AM IST

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर अनेक बड़े नेता दावेदारी कर रहे हैं

पौड़ीः उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के मतदान की तिथि जारी हो गई है. जिसके बाद अभी तक किसी भी राष्ट्रीय पार्टी ने अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है, वहीं उत्तराखंड क्रांति दल से शांति प्रसाद भट्ट गढ़वाल संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे इसकी घोषणा कर दी गई है. बीजेपी से इस बार बहुत से दावेदार गढ़वाल संसदीय सीट से चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश कर रहे हैं तो वहीं कांग्रेस से भी यही हाल देखने को मिल रहा है.

हालांकि दोनों ही पार्टियों ने किसी भी प्रत्याशी पर मुहर लगाते हुए उसकी घोषणा तो नहीं की है, लेकिन पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने समय-समय पर इशारों-इशारों में इस बात को स्पष्ट किया है कि वह गढ़वाल संसदीय सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं और जीत दिलवाने के प्रबल दावेदार हैं.
वहीं वर्तमान सांसद भुवन चंद्र खंडू़ड़ी ने साल 2017 में ही घोषणा कर दी थी कि वह आने वाले समय में किसी भी चुनाव में दावेदारी नहीं करेंगे.

लोकसभा चुनाव में हमेशा से ही राष्ट्रीय पार्टियों का दबदबा रहा है. इस बार राष्ट्रीय पार्टियों में दावेदारों की लंबी लिस्ट देखने को मिल रही है, जिसमें कि किसी एक को ही चुनाव लड़ना है, लेकिन उम्मीदवार पार्टी में बड़े-बड़े पदों पर रह चुके हैं. चाहे भारतीय जनता पार्टी हो या कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के लिए इस बार पौड़ी संसदीय सीट काफी हॉट साबित हो रही है.

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर अनेक बड़े नेता दावेदारी कर रहे हैं

बीसी खंडूड़ी ने पूर्व में ही घोषणा कर दी थी कि वह आने वाले समय में चुनाव नही लड़ेंगे. वहीं दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री आगामी लोकसभा चुनाव के लिए खुद को बड़ा दावेदार साबित कर रहे हैं अब आने वाला समय बताएगा कि आखिर पार्टी किस पर दांव खेलती है.

भारतीय जनता पार्टी से
शौर्य डोभाल
तीरथ सिंह रावत ( राष्ट्रीय सचिव)
वीरेंद्र जुयाल
रितु भूषण खंडू़ड़ी ( विधायक यमकेश्वर )
विजय बहुगुणा (पूर्व मुख्यमंत्री)
सतपाल महाराज ( विधायक)
रमेश पोखरियाल निशंक( सांसद)
शैलेन्द्र बिष्ट( भाजपा जिलाध्यक्ष )

कांग्रेस से
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी
श्रीनगर से पूर्व विधायक गणेश गोदियाल
पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी
टीपीएस रावत
राजपाल बिष्ट आदि
सपा से
कुलदीप रावत वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष, आभा बड़थ्वाल ( पूर्व राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार)
वहीं कर्नल अजय कोठियाल निर्दलीय रूप में चुनाव लड़ने के दावेदार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details