उत्तराखंड

uttarakhand

LDC का HNB गढ़वाल विश्वविद्यालय पर आरोप, नहीं दे रहे दस्तावेज

By

Published : Nov 19, 2020, 7:26 AM IST

Updated : Nov 19, 2020, 8:01 PM IST

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि के एलडीसी पद पर तैनात सतीश थपलियाल ने विवि पर अपने नियुक्ति सम्बंधी दस्तावेज न दिए जाने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि विवि ने उनके दस्तावेज खो दिए हैं.

HNB गढ़वाल विवि
HNB गढ़वाल विवि

श्रीनगर:हेमवती नंदन गढ़वाल विवि श्रीनगर में लापरवाहियां कम नहीं होने का नाम नहीं ले रही हैं. विवि के एलडीसी पद पर तैनात सतीश थपलियाल ने अपने नियुक्ति सम्बंधी दस्तावेज न दिए जाने के मामले में गढ़वाल विवि पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि विवि ने उनके नियुक्ति सम्बंधी दस्तावेज खो दिए हैं. इस सम्बंध में अब उन्होंने पीएमओ में शिकायत दर्ज करवाई है.

LDC का HNB गढ़वाल विश्वविद्यालय पर आरोप.

दरअसल, 1996 में हेमवती नंदन गढ़वाल विवि ने सभी भूमि धरों को उनकी योग्यता के आधार पर नियुक्ति दी थी. इन कर्मियों की संख्या 92 के लगभग थी. इन सभी के दस्तावेज और उनके लिखित परीक्षा दस्तावेज भी जमा किए गए थे. अब जब एलडीसी सतीश थपलियाल ने अपने नियुक्ति सम्बंधी दस्तावेज मांगे तो विवि ने उन्हें दस्तावेज न होने की बात कही. जिसके बाद उन्होंने इस मामले में पीएमओ में शिकायत दर्ज करवाई है. उनका आरोप है कि बिना इन दस्तावेजों के उनके प्रमोशन में प्रभाव पड़ सकता है.

पढ़ें-एक आईएएस, तेरह दिन और तीन तबादले, जानिए वजह

वहीं, इस मामले में विवि के कुलसचिव एनएस पंवार का कहना है कि सम्बंधित व्यक्ति के सारे प्रकरण का पुन: परीक्षण किया जाएगा. कुलसचिव का कहना है उनके दस्तावेज विवि में ही होंगे उनके खोने का कोई सवाल ही नहीं बनता है.

Last Updated : Nov 19, 2020, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details