उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिछले 30 घंटों से लगातार हो रहा भूस्खलन, प्रशासन के लिए बना सिर दर्द

श्रीनगर में पिछले 30 घंटों से फरासु गांव के पास पहाड़ी से लगातार भूस्खलन हो रहा है. जिस कारण पिछले दो दिनों से एनएच 58 बाधित है

By

Published : Apr 26, 2019, 3:28 PM IST

एनएच 58 पर हो रहा भूस्खलन.

पौड़ी: चारधाम यात्रा शुरू होने में अब कम वक्त बचा है. ऐसे में प्रशासन लगातार यात्रा की तैयारियों में जुटा हुआ है. लेकिन श्रीनगर में पिछले 30 घंटों से फरासु गांव के पास पहाड़ी से लगातार भूस्खलन हो रहा है. जिस कारण पिछले दो दिनों से एनएच-58 बाधित है और यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

एनएच 58 पर हो रहा भूस्खलन.

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता मनोज बिष्ट का कहना है कि भूस्खलन से एनएच काफी खराब हो गया है. लगातार हो रहे भूस्खलन से काम कर रहे मजदूर भी डरने लगे है. उन्होंने कहा कि जब पहाड़ी से मलबा गिरना बंद हो जाएगा तब आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल, रास्ता साफ करने के लिए लगातार मलबा हटाया जा रहा है.

भूवैज्ञानिक तुषार शर्मा ने कहा कि पहाड़ी से हो रहे भूस्खलन से 33 केवी विद्युत लाइन के पोल कभी भी टूट कर सड़क पर आ गिर सकती है. जिससे आने जाने वाले यात्रीयों के साथ एनएच के कर्मचारियों को भी खतरा हो सकता है. इस 33 केवी विद्युत लाइन से जनपद रूद्रप्रयाग और चमोली की विद्युत आपूर्ति की जाती है.

वहीं, कोतवाल नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि एनएच 58 पर हो रहे भूस्खलन के चलते ट्रैफिक को डाइवर्ट कर दिया है. ट्रैफिक को बुघाणी मोटरमार्ग, देवलगढ़, चमधार और स्वीत मोटर मार्ग के तरफ मोड दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details