उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोटद्वार में गोलीकांड का खुलासा, तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

जमीन विवाद में दो बदमाशों ने जीवानंदपुर गांव एक व्यक्ति को मारने के उद्देश्य से फायरिंग की थी. लेकिन, वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए थे.

By

Published : Jan 11, 2020, 5:18 PM IST

kotdwar
कोटद्वार

कोटद्वार: कोतवाली पुलिस ने पिछले साल 24 दिसंबर को जीवानंदपुर में गोली चलाने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद तीनों को कोर्ट में पेश किया है. जिसके बाद उन्होंने जेल भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, पदमपुर सुखरौ में 12 बीघा जमीन को लेकर उपजे विवाद में दहशत फैलाने के लिए ये गोली चलाई गई थी.

जीवानंदपुर गोली कांड का खुलासा.

सीओ कोटद्वार अनिल कुमार जोशी ने आरोपियों के पकड़ने के लिए एसएसपी पौड़ी के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई है. आरोपियों को पकड़े के लिए पुलिस देहरादून, हरिद्वार, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, करनाल, सोनीपत और पानीपत भेजी गई है. लेकिन कहीं भी इनका कोई सुराग नहीं मिल रहा था. इसी बीच 10 जनवरी को मुखबिर के सूचना पर पुलिस यूपी के मुजफ्फरनगर पहुंची, जहां पुलिस ने बाइक सवार दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पहले तो उन्होंने कुछ नहीं बताया, लेकिन बाद में जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि उन्होंने ही 24 दिसंबर 2019 को जीवनन्दपुर क्षेत्र में फायरिंग की थी.

पढ़ें- टिहरीः किसानों की पट्टे की जमीन पर भू-माफिया बना रहे आलीशान होटल, प्रशासन बेखबर

आरोपियों ने बताया कि जीवानंदपुर गांव में एक व्यक्ति को मारने के उद्देश्य से 24 दिसम्बर 2019 की रात एक घर के सामने रिवाल्वर से फायरिंग की थी. ये काम उन्होंने धीरेंद्र सिंह रावत निवासी कोटद्वार के कहने पर किया था. वारदात को अंजाम देने के लिए धीरेंद्र ने ही उन्हें रिवाल्वर दिया था.

पुलिस ने दोनों आरोपियों के बयान पर धीरेंद्र को भी गिरफ्तार किया. धीरेंद्र ने पूछताछ में बताया कि उसकी पदमपुर सुखरौ में 12 बीघा जमीन को लेकर योगम्बर उर्फ डब्बू, दुर्गेश मंमगाई, अमित देवरानी, राजेंद्र मेंदोली और मोहित अग्रवाल से रंजिश चल रही थी. डब्बू व उसके लोग बार उसे धमकी दे रहे थे. धीरेंद्र को शक था कि वे लोग उसे कभी भी मरवा सकते है. डब्बू को डराने के लिए ही धीरेंद्र ने उसके भाई शिशुपाल के घर के बाहर शूटरों को बुलाकर जान से मारने के लिए फायरिंग करवाई थी. शूटरों और धीरेंद्र के बीच ये डील तीन लाख रुपए में तय हुई थी, धीरेंद्र ने एक लाख 80 रुपए एडवांस दिए थे.

पढ़ें- चाइल्ड पोर्नोग्राफी: उत्तराखंड में पहली FIR दर्ज, अश्लील वीडियो सर्च करने वालों पर निगरानी

पुलिस के मुताबिक पकड़ गए आरोपियों के नाम हर्षदीप निवासी मुजफ्फरनगर, सचिन चौधरी निवासी मुजफ्फरनगर और धीरेंद्र सिंह रावत निवासी कोटद्वार है,

ABOUT THE AUTHOR

...view details