उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 30, 2023, 4:48 PM IST

ETV Bharat / state

Ritu Khanduri in Kotdwar: कोटद्वार विधायक ने अधिकारियों के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी अपने कैंप कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की. कोटद्वार विधायक ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए. उन्होंने क्षेत्र में कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने वाले लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने की बात कही.

Ritu Khanduri in Kotdwar
कोटद्वार विधायक ने अधिकारियों के साथ की बैठक

कोटद्वार: विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने कोटद्वार में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के सख्त निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने कोटद्वार शहर में यातायात व्यवस्था बनाने एवं अग्निशमन विभाग को सुदृढ़ करने की बात भी कही. साथ ही कोटद्वार विधायक ने कोटद्वार में हो रहे साइबर क्राइम की जानकारी भी ली.

कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूरी ने पौड़ी पुलिस कप्तान श्वेता चौबे से कहा कोटद्वार में शिवराजपुर कलाघाटी दुर्गापुरी में अवैध शराब परोसी जा रही है. कोटद्वार बालासौड़ बीईएल रोड़ स्थित पार्कों में अवैध स्मैक एवं नशीले पदार्थों की तस्करी हो रही है. पौड़ी पुलिस के प्रशासनिक अधिकारी सख्त निर्देश की तत्काल कोटद्वार क्षेत्र में नशा तस्करों पर कार्रवाई करें. कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी ने जनपद पौड़ी की वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेते हुए कोटद्वार ने सुचारू कानून व्यवस्था बनाने के लिए कोटद्वार शहर में यातायात व्यवस्था बनाने व अग्नि शमन विभाग सुदृढ़ बनाने के लिए दिशा निर्देश व सुझाव दिये.

पढे़ं-सूर्यधार झील को लेकर यूकेडी ने सरकार पर उठाए गंभीर सवाल, भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

कोटद्वार विधायक ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए की क्षेत्र में कानून व्यवस्था का उलंघन करने वाले शख्स पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए. पौड़ी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने बताया पुलिस ने पिछले तीन महीने में 121 ग्राम स्मैक, 2 किलोग्राम चरस, 29 किलोग्राम गांजा जब्त किया है. पौड़ी पुलिस ने नशा मुक्त उत्तराखंड बनाने के लिए 26 मुकदमे दर्ज कर 29 लोगों गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

विधायक ऋतु खंडूड़ी ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र की कानून व्यवस्था, अग्निशमन आदि जैसे विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर पुलिस प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से बैठक की. बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को नशाखोरी अवैध शराब की बिक्री पर रोक एवं कानून व्यवस्था और ट्रैफिक को सुदृढ़ करने सहित सभी विषयों पर आवश्यक दिशा निर्देश एवं सुझाव दिए. विधानसभा कोटद्वार के झण्डा चौक स्थित अपने कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे सहित पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने बैठक की.

पढे़ं-BJP Meeting: ऋषिकेश में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक, संगठन ने सौंपी जोशीमठ पर रिपोर्ट

विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार में नशाखोरी, अवैध शराब, नशीले पदार्थों की बिक्री पर कठोर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया. कोटद्वार विधायक ने नशा मुक्त कोटद्वार बनाने के लिए नशा तस्करों और बेचने वाले पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए. पुलिस प्रशासन द्वारा कोटद्वार में नशा मुक्ति केंद्र की कमी की समस्या बताई गई. जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने खाली पड़े पुराने सरकारी भवनों को नशा मुक्ति केंद्र में परिवर्तित करने के सुझाव दिए.

पढे़ं-मसूरी में बीजेपी मंडल की बैठक, 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बनाई रणनीति

बैठक में अग्निशमन अधिकारी कोटद्वार द्वारा फायर हाइड्रेंट की कमी के बारे में बताया गया. उन्होंने कहा कि ल निगम द्वारा शासन को 9 हाइड्रेंट का प्रस्ताव भेजा गया है जिस पर कार्यवाही लंबित है. विधानसभा अध्यक्ष ने इसका संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों से दूरभाष के माध्यम से जानकारी ली. बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने यातायात पुलिस को कोटद्वार में ट्रैफिक की समस्या को दुरुस्त करने एवं अवैध अतिक्रमण को हटाने के साथ ही अतिक्रमण करने वालों पर चालान की कार्रवाई करने सुझाव दिया. विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार में हो रहे साइबर क्राइम की जानकारी भी ली. जिस पर साइबर पुलिस ने बताया साल 2021-2022 में साइबर पुलिस द्वारा साइबर ठगी के शिकार हुए लोगों का 63 लाख 54 हजार की राशि लौटाई गई. विधानसभा अध्यक्ष ने साइबर क्राइम के विषय पर जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने का सुझाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details