उत्तराखंड

uttarakhand

एशिया के दूसरे सबसे ऊंचाई पर स्थित रांसी स्टेडियम में खेल महाकुंभ शुरू, खिलाड़ी दिखा रहे दम

By

Published : Nov 13, 2021, 1:25 PM IST

Updated : Nov 13, 2021, 1:45 PM IST

पौड़ी में युवा कल्याण विभाग की ओर से खेल महाकुंभ की शुरुआत की गई है. खेल महाकुंभ एशिया के दूसरे सबसे ऊंचे हाई एल्टीट्यूड में स्थित रांसी स्टेडियम में आयोजित किया गया है. खेल महाकुंभ में खिलाड़ी बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं.

khel mahakumbh
khel mahakumbh

श्रीनगर:जहां उत्तराखंड में एक ओर कोरोना का असर कम हुआ है तो वहीं पौड़ी में कोरोना के बाद खेल प्रतिभाओं को एक बार फिर से निखारने के लिए युवा कल्याण विभाग की ओर से खेल महाकुंभ की शुरुआत की गई है. खेल महाकुंभ एशिया के दूसरे सबसे ऊंचे हाई एल्टीट्यूड वाले रांसी स्टेडियम में आयोजित किया गया है. कोरोना वायरस के कारण पिछले दो साल से खेल महाकुंभ का आयोजन नहीं हो पाया था, जिससे बच्चे भी खेलों से दूर हो गए थे. यह खेल महाकुंभ तीन दिवसीय है.

अब जाकर पौड़ी में खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया है. खेलों को लेकर बच्चों में काफी जोश देखा जा रहा है. यहां 14 से लेकर 17 साल तक के बच्चे एथलेटिक्स में हिस्स ले रहे हैं. इसके साथ ही वॉलीबॉल, फुटबॉल, कबड्डी समेत अन्य कई खेलों में अपना दम दिखा रहे हैं.

रांसी स्टेडियम में खेल महाकुंभ शुरू.

बता दें कि, बीते दिन 14 वर्ष के खिलाड़ियों की प्रतियोगिता संपन्न करवाई गई थी.

पढ़ें:पिथौरागढ़ में मॉर्निंग वॉक पर निकले CM धामी तो मिले दो नन्हें-मुन्ने, ये हुई बात

क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी ने बताया कि कोरोना के बाद अब बच्चों में खेल को लेकर काफी उत्साह दिख रहा है. वहीं, खेल महाकुंभ शुरू होने के बाद बच्चों की परफॉर्मेंस में भी सुधार देखने को मिल रहा है.

Last Updated : Nov 13, 2021, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details