उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 4, 2021, 6:10 PM IST

ETV Bharat / state

गढ़वाल विवि में दूर होगी शिक्षकों की कमी, 9 जनवरी से इंटरव्यू शुरू

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में लंबे समय से खाली चल रहे शिक्षकों के पद पर जल्द भरने जाने की आस जग गई है. क्योंकि तीसरे चरण के साक्षात्कार नौ जनवरी से शुरू होने जा रहे है.

Garhwal University news
Garhwal University news

श्रीनगर: हेमवती नंदन गढ़वाल केंद्रीय विवि में लंबे अरसे से खाली पड़े शिक्षकों के पदों को भरने की तैयारी की जा रही है. गढ़वाल विवि ने साल 2019 में 200 से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्ति के लिए भर्ती निकाली थी. जिसके के लिए कई आवेदन आए थे. कोरोना काल से पहले दो राउंड के साक्षात्कार हुए थे, जिसमें 24 शिक्षकों की नियुक्ति भी कर दी गई थी. बाकी के बचे हुए पदों पर अब तीसरे राउंड में साक्षात्कार होगा.

गढ़वाल विवि के कुलपति योगेंद्र खंडूरी ने बताया कि हिंदी विभाग में सात शिक्षकों के लिए नौ जनवरी से साक्षात्कार शुरू किया जाएगा. इसके बाद अन्य विभागों के लिए भी साक्षात्कार किया जाएगा. बता दें कि ये सभी नियुक्तियां गढ़वाल विवि के बिराल कैंपस श्रीनगर, पौड़ी परिसर और टिहरी परिसर के लिए की जा रही है.

पढ़ें-इंदिरा के बाद भगत और प्रीतम में तकरार, कांग्रेस अध्यक्ष ने अपना कुनबा बताया सुरक्षित

छात्र संगठनों ने किया हंगामा

गढ़वाल विवि में गेस्ट फेकल्टी की नियुक्तियों न होने और लाइब्रेरी नहीं खुलने पर छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं सोमवार को कुलसचिव कार्यालय में हंगामा काटा. छात्रों ने कहा कि अगर जल्द उनकी मांगों विचार नहीं हुआ तो वे आंदोलन करेंगे. इस दौरान उन्होंने कुलसचिव खंडूरी को एक ज्ञापन भी दिया.

कुलसचिव से मिले छात्र.

छात्रों का कहना है कि उनकी ऑनलाइन क्लास चल रही है, लेकिन क्लासेस को पीएचडी स्कॉलर ले रहे हैं. प्रवक्ता ऑनलाइन क्लास रूम में पढ़ाने नहीं आ रहे है. इस सत्र का आधा साल गुजर चुका है, लेकिन उन्हें लाइब्रेरी से पुस्तकें नहीं मिली हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details