उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रीनगर SSB सेंटर में जवानों की संख्या में हो रही है बढ़ोतरी, प्रशिक्षण के लिए केंद्रीय विद्यालय की इमारत मांगी

देश के विभिन्न सेंटरों से एसएसबी ट्रेनी के जवान काफी संख्या में श्रीनगर एसएसबी सीटीसी सेंटर पहुंच रहे हैं. जवानों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यहां जगह की कमी महसूस होने लगी है.

By

Published : Dec 23, 2019, 10:49 AM IST

srinagar
एसएसबी ने की नए भवन की मांग

श्रीनगर:एसएसबी सीटीसी सेंटर में ट्रेनी जवानों की संख्या लगातार बढ़ रही है जिसके चलते जवानों के लिए जगह की कमी होने लगी है. ऐसे में एसएसबी ने गढ़वाल कमिश्नर से पौड़ी स्थित केंद्रीय विद्यालय भवन की मांग की है. इस सम्बंध में एसएसबी और सीटीसी सेंटर के उच्चाधिकरियों ने गढ़वाल कमिश्नर सहित केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य को भी पत्र लिखकर अवगत कराया है. जानकारी के अनुसार यहां केंद्रीय विद्यालय की दो इमारतें हैं जिसमें पुरानी इमारत में केद्रींय विद्यालय संचालित हो रहा है जबकि नई इमारत पिछले तीन वर्षों से खाली पड़ी है. इसी इमारत की मांग एसएसबी ने की है.

एसएसबी ने की नए भवन की मांग
देश के विभिन्न सेंटरों से एसएसबी ट्रेनी जवान काफी संख्या में श्रीनगर एसएसबी सीटीसी सेंटर आ रहे हैं. यहां पर एसएसबी के जवानों, सब इंस्पेक्टरों और एएसआई को ट्रेनिंग दी जाती है, लेकिन ट्रेनी सैनिकों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के चलते अब एसएनसबी को और अधिक जगह की आवश्यकता है. ऐसे में जगह की पूर्ति के लिए पौड़ी स्थित एसएसबी द्वारा केंद्रीय विद्यालय की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें: निजी दौरे पर मसूरी पहुंची राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मीडिया से बनाई दूरी

वहीं इस संबंध में एसएसबी के कमांडेंट नागेंद्र रौतेला ने बताया कि जैसे ही सीटीसी सेंटर को केंद्रीय विवि का नया या पुराना भवन मिलेगा तो वह तुरंत ही एसएसबी की ट्रेनिंग शुरू करा देंगे. रौतेला ने कहा कि इस सम्बंध में गढ़वाल कमिश्नर सहित विद्यालय के प्रधानाचार्य से पत्राचार कर अवगत करा दिया गया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details