उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ीः पति कांग्रेस और पत्नी बीजेपी से बनीं निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख

कल्जीखाल ब्लॉक से महेंद्र सिंह राणा की पत्नी एवं बीजेपी अधिकृत प्रत्याशी बीना राणा को निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख घोषित कर दिया गया है. जबकि, द्वारीखाल ब्लॉक से बीना के पति महेंद्र सिंह राणा कांग्रेस से निर्विरोध चुने गए हैं.

By

Published : Nov 4, 2019, 8:34 PM IST

Updated : Nov 4, 2019, 8:52 PM IST

महेंद्र सिंह राणा और बीना राणा

पौड़ीः कल्जीखाल और द्वारीखाल ब्लॉक में पति कांग्रेस से तो पत्नी बीजेपी से निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बने हैं. जिससे दोनों ही ब्लॉकों में राणा परिवार यानि पति-पत्नी का दबदबा बना हुआ है. कल्जीखाल से पूर्व ब्लॉक प्रमुख महेंद्र राणा की पत्नी बीना राणा बीजेपी अधिकृत प्रत्याशी निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुनी गई हैं. जबकि, द्वारीखाल ब्लॉक से बीना के पति महेंद्र सिंह राणा कांग्रेस से निर्विरोध चुने गए हैं.

पति कांग्रेस और पत्नी बीजेपी से बनीं निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख.

पौड़ी के कल्जीखाल ब्लॉक प्रमुख सीट पर तीसरी बार राणा परिवार ने निर्विरोध जीत दर्ज कर हैट्रिक बनाई है. लगातार दो बार कल्जीखाल ब्लॉक प्रमुख रहे महेंद्र सिंह राणा की पत्नी एवं बीजेपी अधिकृत प्रत्याशी बीना राणा को निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख घोषित कर दिया गया है. निर्विरोध क्षेत्र पंचायत सदस्य बीना राणा का निर्विरोध प्रमुख चुना जाना पहले से ही तय माना जा रहा था.

ये भी पढ़ेंःपद्मश्री लीलाधर जगूड़ी क्यों हैं प्रदेश सरकार से नाराज, जानिए क्या है जगूड़ी का 'दर्द'

बता दें कि इससे पहले महेंद्र सिंह राणा भी लगातार दो बार कल्जीखाल ब्लॉक के निर्विरोध प्रमुख चुने गए थे. उनका दोनों बार का कार्यकाल सराहनीय रहा था. इस बार यहां महिला आरक्षित सीट होने की वजह से उन्होंने अपनी पत्नी को उम्मीदवार बनाया था और उन्हें भी निर्विरोध जीत हासिल हुई.

द्वारीखाल के ब्लॉक प्रमुख महेंद्र राणा ने बताया कि उन्होंने ब्लॉक में विकास कार्य को पूरी ईमानदारी से किया है. बीते 10 सालों से लगातार विकास कार्य करने का परिणाम है कि उनकी पत्नी को क्षेत्र की जनता ने निर्विरोध क्षेत्र पंचायत जिताकर निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनाया है. साथ ही कहा कि इस बार वे खुद भी द्वारीखाल ब्लॉक से प्रमुख बने हैं. ऐसे में क्षेत्र में और तेजी से विकास कार्य किए जाएंगे.

Last Updated : Nov 4, 2019, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details