उत्तराखंड

uttarakhand

HNB गढ़वाल विवि में छात्रों में कोरोना का खौफ, परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर हंगामा

By

Published : Jan 14, 2022, 5:38 PM IST

Updated : Jan 14, 2022, 6:43 PM IST

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर में परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर छात्रों में जमकर हंगामा किया. दरअसल, विवि के हॉस्टल में छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना है. ऐसे में छात्र कोरोना को लेकर काफी खौफजदा हैं.

HNB Garhwal University students created uproar
गढ़वाल विवि में छात्रों में कोरोना का खौफ

श्रीनगरःउत्तराखंड में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं. जिससे हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं भी काफी खौफजदा हैं. यही वजह है कि अब छात्र विवि प्रशासन से परीक्षाएं स्थगित कराने की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज कई छात्र विवि के परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय पहुंचे और जमकर हंगामा किया. साथ ही उन्होंने परीक्षाओं को स्थिति सामान्य होने तक स्थगित करने की मांग उठाई.

दरअसल, हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर में छात्रों की परीक्षाएं होने जा रही है. जबकि, एक ओर तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है. उधर, परीक्षा में शामिल होने के लिए अन्य प्रदेशों से लेकर अन्य जनपदों से छात्र लगातार श्रीनगर पहुंच रहे हैं. जिससे छात्रों में कोविड के प्रसार का खतरा बढ़ गया है. लिहाजा, छात्र कोरोना को लेकर काफी घबराए हुए हैं. ऐसे में छात्र विवि प्रशासन से परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने की मांग पर अड़े हैं.

HNB गढ़वाल विवि में परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर हंगामा.

ये भी पढ़ेंःचिंताजनक! बारिश से भी हो रहा प्रदूषण, शोध में चौंकाने वाले तथ्य आए सामने

शुक्रवार को जैसे ही एचएनबी गढ़वाल विवि रोजाना की तरह ही खुला. तभी दर्जनों छात्र परीक्षा नियंत्रक अरुण रावत के कार्यालय के बाहर आ धमके. काफी देर तक परीक्षा नियंत्रक ने जब छात्रों को मिलने नहीं बुलाया तो छात्रों का पारा चढ़ गया और नियंत्रक कार्यालय के सामने ही धरने पर बैठ गए. छात्रों के एक घंटे तक धरना देने के बाद उन्हें परीक्षा नियंत्रक ने वार्ता के लिए बुलाया, लेकिन वार्ता के दौरान भी छात्र परीक्षा निरस्त करने की मांग पर ही अड़े रहे.

ये भी पढ़ेंःADR समन्वयक ने HNB गढ़वाल विवि के छात्रों से की बातचीत, चुनाव को लेकर कही ये बात

छात्रों का कहना है कि गढ़वाल विवि के हॉस्टल में भी छात्र कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. कई छात्रों को बिना RT PCR जांच के ही हॉस्टल में प्रवेश दिया जा रहा है. ऐसे में कोरोना फैलने की आशंका बढ़ गई है. ऐसी परिस्थिति में छात्र पेपर कैसे दे पाएंगे?

वहीं, कुछ छात्रों का आरोप है कि बड़ी संख्या में बाहरी राज्यों और जिलों से छात्र आ रहे हैं, लेकिन उनकी कोविड रिपोर्ट भी नहीं देखी जा रही है. ऐसे में उनकी ट्रैवल हिस्ट्री का पता नहीं चल रहा है. जिससे अन्य छात्र भी पॉजिटिव हो रहे हैं. छात्रों ने विवि प्रशासन से मांग की है कि परीक्षाओं को स्थिति सामान्य हालात स्थिर होने तक स्थगित किया जाए अगर ऐसा नहीं होता तो छात्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे

Last Updated : Jan 14, 2022, 6:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details