उत्तराखंड

uttarakhand

19 सितंबर से शुरू होगी गढ़वाल केंद्रीय विवि की परीक्षा, मॉक ड्रिल से लेंगे जायजा

By

Published : Sep 15, 2020, 10:42 AM IST

श्रीनगर स्थित हेमवंती नंदन गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में 19 सितंबर से परीक्षाएं होनी हैं. इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. तैयारियों का जायजा लेने और उसे अंतिम रूप देने के लिए गढ़वाल मंडल के केंद्रों में मॉक-ड्रिल किया जाएगा.

srinagar
गढ़वाल केंद्रीय विवि में 19 सितंबर से परिक्षाएं.

श्रीनगर:हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि में 19 सितम्बर से शुरू होने जा रही परीक्षाओं को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. परीक्षाओं की तैयारी कैसी है उसके लिए 17 सितम्बर को गढ़वाल विवि गढ़वाल मंडल के 135 केंद्रों में मॉक ड्रिल करने जा रही है. इस दौरान यह देखा जाएगा कि किस तरह परीक्षाओं में व्यवस्था बनाई जाए.

गढ़वाल केंद्रीय विवि की परीक्षा 19 सितंबर से शुरू होंगी.

पढ़ें-गढ़वाल केंद्रीय विवि के परीक्षा नियमों में किये गये बदलाव, पढ़ें पूरी खबर

वहीं, परीक्षाओं को लेकर परीक्षार्थी श्रीनगर पहुंचने लगे हैं. सभी छात्र-छात्राओं के रहने की व्यवस्था हॉस्टल में की जा रही है. विवि के श्रीनगर में 2,000 छात्र-छात्राओं के रहने की व्यवस्था विवि के पास है. वहीं, अन्य छात्रों को रियायती दरों पर होटलों में ठहराया जाएगा. श्रीनगर में 3,400 छात्र आगामी यूजी ओर पीजी की अंतिम वर्ष की परीक्षा में सम्मिलित होंगे. इसमें 2,000 छात्र यूजी ओर 14 छात्र पीजी में शामिल होंगे. वहीं, विवि के पौड़ी कैम्पस में 900 और टिहरी परिसर में 1,300 छात्र यूजी, पीजी के फाइनल इयर की परीक्षाओं में हिस्सा लेंगे.

19 सितम्बर से शुरू होने जा रही इन परीक्षाओं में 7 जनपदों के 135 केंद्रों में 41 हजार छात्रों को हिस्सा लेना है. गढ़वाल विवि के रजिस्ट्रार एनएस पंवार ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों में जल्द ओएमआर शीट और प्रश्न पत्र भेजे जा रहे हैं, जिसकी पूरी तैयारी की जा चुकी है. उन्होंने बताया कि 17 सितम्बर को पहले मॉक ड्रिल के जरिये तैयारियों को अंतिम रूप में देखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details