उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 17, 2022, 3:36 PM IST

Updated : Feb 17, 2022, 7:22 PM IST

ETV Bharat / state

HNB गढ़वाल केंद्रीय विवि में नौकरी का मौका, 223 पदों पर निकली वैकेंसी

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में 223 पदों के लिए वैकेंसी निकली है. ये सभी पद टीचिंग के लिए है. इसके अलावा जल्द ही नॉन टीचिंग पदों के लिए भी भर्ती निकाली जाएगी. वहीं, कल से कोरोना गाइडलाइन के साथ श्रीनगर, पौड़ी और टिहरी कैंपस खुलेंगे.

HNB Garhwal University Teacher Vacancy
गढ़वाल विवि में 223 पदों पर निकली भर्ती

श्रीनगरःअगर आप हायर एजुकेशन विभाग में नौकरी पाने का सपना संजोए हुए हैं तो ये खबर आपके लिए है. जी हां, हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में टीचिंग में 223 पदों पर नियुक्ति निकली है. ये सभी नियुक्तियां गढ़वाल विवि के तीनों परिसर श्रीनगर, पौड़ी, टिहरी के लिए निकाली गई है. जबकि, विवि में 478 पद स्वीकृत हैं, जिनमें धीरे-धीरे नियुक्तियां निकाली जा रही है.

बता दें कि हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में करीब 570 नॉन टीचिंग के पद भी भरे जाने हैं. विवि इन पदों को भरने के लिए भी जल्द कार्रवाई शुरू करने जा रहा है. इन पदों के भरने से जहां विवि में नई नियुक्तियां होंगी तो वहीं विवि में एकेडमिक जरुरतें भी पूरी होगी. नई फैकल्टी मिलने से शिक्षकों का टोटा भी दूर होगा.

गढ़वाल विवि में 223 पदों पर निकली भर्ती.

ये भी पढ़ेंःगढ़वाल विवि के छात्रों की बड़ी उपलब्धि, NASA के साथ एस्टेरॉयड की करेंगे खोज

एचएनबीगढ़वाल केंद्रीय विवि के डिप्टी रजिस्ट्रार सजंय ध्यानी ने बताया कि टीचिंग में खाली पड़े हुए 223 पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है. जिसकी प्रक्रिया जारी है. इसके अलावा जल्द ही विवि में नॉन टीचिंग के पदों को भी भरा जाएगा. 2022 में ही इन सभी पदों को भरने का लक्ष्य रखा गया है.

कल से खुलेंगे तीनों कैंपसःहेमवती नंदन गढ़वाल केंद्रीय विवि में कोविड गाइडलाइन में बदलाव कर दिया है. विवि के कुलसचिव ने प्रशासनिक भवन को हफ्ते के 6 दिन पूरी तरह से खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं. इसके साथ ही विवि में 50 प्रतिशत कर्मियों के ऑफिस आने के आदेश में भी बदलाव किया गया है. वहीं, कल से ऑफलाइन मोड में पढ़ाई शुरू होगी. कोरोना गाइडलाइन के साथ श्रीनगर, पौड़ी और टिहरी कैंपस खुलेंगे.

Last Updated : Feb 17, 2022, 7:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details