उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी: HNB में तबादला सूची के बाद छात्रों में आक्रोश, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

एचएनबी केंद्रीय विश्वविद्यालय में कर्मचारियों के तबादलों की लिस्ट जारी होने के बाद छात्रों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

By

Published : Feb 9, 2020, 8:00 AM IST

Updated : Feb 9, 2020, 11:27 AM IST

hnb
छात्रों में आक्रोश

पौड़ी: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के पौड़ी परिसर में लंबे समय से कर्मचारियों की कमी चल रही है. वहीं, विश्वविद्यालय की ओर से जारी तबादले की सूची के कारण कर्मचारियों को श्रीनगर भेजा जा रहा है, जिस कारण परिसर के छात्रों ने इसका विरोध शुरू कर दिया. इसके साथ ही छात्रों ने तबादलों के रोक न लगाए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

विश्वविद्यालय छात्रों का कहना है कि पौड़ी परिसर में पहले ही बहुत से कर्मचारी सेवानिवृत्त हो गए हैं. वहीं, कुछ कर्मचारियों को पहले ही श्रीनगर भेजा जा चुका है. विश्वविद्यालय की ओर से जारी की गई नई सूची में पौड़ी के ही कर्मचारियों का श्रीनगर में तबादला किया जा रहा है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो पौड़ी परिसर में काम करने वाला कोई कर्मचारी ही नहीं मिलेगा.

तबादले को लेकर छात्रों में आक्रोश

साथ ही बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से पौड़ी परिसर के साथ हमेशा ही भेदभाव किया जाता है. विश्वविद्यालय की ओर से पौड़ी परिसर में चल रही कर्मचारियों और शिक्षकों की कमी को दूर करने के बजाय उनका तबादला किया जा रहा है. यदि जल्द ही इन तबादलों को नहीं रोका गया तो छात्र उग्र आंदोलन को विवश होंगे.

ये भी पढ़ें:एलटी भट्ट राजकीय अस्पताल में CMS की कुर्सी पर रार, रिलीविंग पर फसा पेंच

केंद्रीय विश्वविद्यालय के पौड़ी परिसर में कुछ कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने के बाद उनके पद रिक्त हो गए हैं, जिनको भरने के लिए छात्र लगातार मांग कर रहे हैं. वहीं, पदों को भरने के बजाय विश्वविद्यालय की ओर से पौड़ी में तैनात कर्मचारियों को श्रीनगर तबादला कर भेजा जा रहा है, जिससे पौड़ी परिसर के कामकाज में व्यवधान आना लाजमी है.

छात्रों की मांग है कि विश्वविद्यालय की ओर से पौड़ी परिसर में चल रहे रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाए. साथ ही जो कर्मचारी परिसर में तैनात हैं, उनका तबादला रोककर उन्हें यथावत रखा जाए. यदि विश्वविद्यालय की ओर से उनकी मांगों को नहीं माना जाता है तो वो उग्र आंदोलन करेंगे. वहीं, पौड़ी के परिसर निदेशक डॉ. आर.एस नेगी ने छात्रों को आश्वासन दिया कि पौड़ी परिसर में चल रहे रिक्त पदों को भरने और परिसर में तैनात कर्मचारी के तबादले को रोकने के लिए वे कुलपति से मुलाकात कर इस विषय पर जल्द से जल्द सकारात्मक परिणाम निकालेंगे.

Last Updated : Feb 9, 2020, 11:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details