उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ीः पहली बार होगा हिलांस सरस मेला का आयोजन, 25 राज्यों के लोग होंगे शामिल

पौड़ी में पहली बार राष्ट्रीय स्तर हिलांस मेले का होगा आयोजन. जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार को बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए.

By

Published : Jan 7, 2020, 7:06 PM IST

Updated : Jan 7, 2020, 7:12 PM IST

hilans fair
पौड़ी में पहली बार राष्ट्रीय मेले का आयोजन

पौड़ीःश्रीनगर में पहली बार राष्ट्रीय स्तर का हिलांस सरस मेला आयोजित होगा. यह मेला 24 फरवरी से 4 मार्च तक चलेगा. जिसके लिए जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार को बैठक का आयोजन किया गया. इस मौके पर जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया. वहीं, यह पहला मौका है जब पौड़ी में राष्ट्रीय मेले का आयोजन हो रहा है. ऐसे में अन्य राज्यों से इस आने वाले लोगों के लिए यहां व्यवस्थाएं बनाना स्थानीय प्रशासन के लिए एक चुनौती होगा.

पौड़ी में पहली बार राष्ट्रीय मेले का आयोजन.

पौड़ी जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि पहले यह मेला उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में आयोजित होता था. यह पहली बार होगा कि जब इस मेले का आयोजन श्रीनगर गढवाल में किया जाएगा. ऐसे में तमाम व्यवस्थाएं बनाने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने जिम्मेदारियां बखूबी निभाए. क्योंकि इस मेले में 20 से 25 राज्यों से लोग प्रतिभाग करने पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ेः देहरादून: अब ओपन जिम में जेब करनी पड़ेगी ढीली, शुल्क वसूलने की तैयारी में नगर निगम

वहीं, पहली बार आयोजित हो रहे इस मेले को शांतिपूर्वक संपन्न करने के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है. इस मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा. साथ ही 24 फरवरी से लेकर 4 मार्च तक आयोजित होने वाले इस राष्ट्रीय स्तरीय हिलान्स सरल मेले को सफल बनाने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है.

Last Updated : Jan 7, 2020, 7:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details