उत्तराखंड

uttarakhand

उच्च शिक्षा मंत्री ने किया जिला चिकित्सालय पौड़ी का निरीक्षण, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का लिया जायजा

By

Published : Apr 3, 2020, 7:21 PM IST

Updated : Apr 3, 2020, 7:27 PM IST

धन सिंह रावत ने कहा कि आज पूरा प्रदेश कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है, उनकी सरकार की ओर से स्वास्थ्य विभाग के प्रत्येक मुख्य चिकित्सा अधिकारी को 50 लाख आवंटित किए गए हैं.

Pauri Garhwal
उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत जिला चिकित्सालय का ने किया निरीक्षण

पौड़ी:प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज जिला चिकित्सालय पौड़ी का निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इसके साथ ही जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी उनका हालचाल पूछा और अस्पताल की सुविधाओं के बारे में बातचीत की.

उच्च शिक्षा मंत्री ने किया जिला चिकित्सालय पौड़ी का निरीक्षण.

वहीं, जिलाधिकारी पौड़ी समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बात करते हुए उन्होंने कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए सभी स्वास्थ्य कर्मियों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया और कहा कि जिस तरह से आज पूरे प्रदेश में चिकित्सक अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं वो काबिले तारीफ है. इसके साथ ही सभी जिलाधिकारियों को यह अनुमति दी गई है कि जरूरत के अनुसार रिक्त पदों को भर सकते हैं ताकि इस महामारी के दौरान सभी लोग इसका डटकर मुकाबला कर सकें.

पढ़े-21 मार्च को आबू धाबी से भारत लौटा था शख्स, क्वारंटाइन के लिए टिहरी डीएम को लिखना पड़ा लेटर

धन सिंह रावत ने कहा कि आज पूरा प्रदेश कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है उनकी सरकार की ओर से स्वास्थ्य विभाग के प्रत्येक मुख्य चिकित्सा अधिकारी को 50 लाख आवंटित किए गए है इसके साथ ही सभी विधायकों की ओर से भी 15 लाख और सांसद कि तरफ से 1 करोड़ की आर्थिक मदद की जा रही है.

पढ़े-दो दिन बाद खुले बैंक, देहरादून में बैंकों ने किया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

वहीं, उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान प्रत्येक व्यक्ति की भूमिका महत्वपूर्ण है और सभी चिकित्सक अपना पूरा समय दे रहे हैं. प्रदेश में रहने वाले सभी मजदूर और जरुरतमंद लोगों को सरकार की ओर से भोजन मुहैया कराया जा रहा है. वहीं, पहले गरीब लोगों के लिए भंडारे का आयोजन किया जा रहा था लेकिन अब जरुरत के अनुसार भोजन के पैकेट बनाकर लोगों को मुहैया करवाए जा रहे हैं.

राज्य मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार इस महामारी से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है और वह प्रत्येक व्यक्ति से भी उम्मीद करते हैं कि वह लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें. ताकि जिस उद्देश्य से लॉकडाउन किया गया है वह सफल हो सके.

Last Updated : Apr 3, 2020, 7:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details