उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कॉलेजों में मोबाइल बैन: चौतरफ घिरे मंत्री की सफाई, छात्रों से राय के बाद होगा फैसला

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कॉलेजों में मोबाइल बैन और जैमर लगाने वाले मामले में नया बयान दिया है. इस बार उन्होंने कॉलेजों में जाकर जनमत संग्रह कराने की बात कह कर कार्रवाई की बात कही है.

By

Published : Jan 15, 2020, 5:50 PM IST

higher-education-minister-dhan-singh-rawat
कॉलेजों में मोबाइल बैन पर धन सिंह रावत का बयान

श्रीनगर: डिग्री कॉलेजों में मोबाइल फोन बैन और जैमर लगाने के मामले में नया मोड़ आ गया है. राजनीतिक गलियारों में इस फैसले के विरोध के बाद उच्च शिक्षा मंत्री ने सामने आकर अपनी सफाई रखी है. ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए धन सिंह रावत ने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. उन्होंने कहा वे जल्द ही कॉलेजों में जाकर फोन बैन करने के मामले में छात्रों की राय लेंगे. उन्होंने कहा कि छात्रों के बहुमत के आधार पर ही ये तय किया जाएगा कि कॉलेजों में फोन प्रतिबंधित किया जाएगा या नहीं.

कॉलेजों में मोबाइल बैन पर धन सिंह रावत का नया बयान.

बता दें कि कुछ रोज पहले ही उच्च शिक्षा मंत्री ने सभी कॉलेज परिसरों में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर रोक लगाने की बात कही थी. साथ ही उन्होंने परिसर के अंदर जैमर लगाने की बात भी कही थी. मंत्री जी के इस बयान के बाद प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ गया था. इसके आलावा उच्च शिक्षा मंत्री को विपक्ष के साथ छात्रों का भी विरोध झेलना पड़ा.

पढ़ें-मुंबई: उत्तराखंड भवन का राज्यपाल कोश्यारी और सीएम त्रिवेंद्र ने किया उद्धाटन

अब उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का कहना है कि जनमत संग्रह के आधार पर ही ये पॉलिसी लागू की जाएगी. वे सभी डिग्री कॉलेजों में जाकर इस मामले में छात्रों की राय लेंगे. अगर छात्र इस पर सहमत होंगे तभी इस तरह की कार्यवाही की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details