उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उच्च शिक्षा मंत्री और डीजी लॉ एंड ऑर्डर ने किया पैठाणी थाने का भूमि पूजन

पैठाणी में काफी समय से अस्थाई रूप से थाने के संचालन किया जा रहा था. लेकिन अब जरुर को देखते हुए वहां पर स्थायी थाना खोला जा रहा है. गुरुवार को उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत और डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार पैठाणी थाने की भूमि पूजन किया.

By

Published : Nov 26, 2020, 3:49 PM IST

Pauri news
पैठाणी थाना

पौड़ी: सूबे के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत और डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने गुरुवार को पैठाणी थाने के प्रशासनिक और आवसीय भूमि पूजन किया. इस दौरान डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने कहा कि साइबर क्राइम के बढ़ते मामलों और तकनीक को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के राजस्व क्षेत्रों में भी थाना खोले जाने की जरूरत महसूस की गई है, ताकि आपराधिक वारदातों में कमी लाई जा सके.

पढ़ें-बर्फबारी से हर्षिल घाटी के 8 गांवों में जनजीवन अस्त-व्यस्त, तीन फीट तक जमी बर्फ

डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक ने कहा कि उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को भी निर्देशित किया जा रहा है कि वह अपने स्तर पर अपराध को रोकने अमह भूमिका अदा करें. बता दें कि पौड़ी के पैठाणी में अभी तक अस्थाई रूप थाना चल रहा था, लेकिन अब यहां पर स्थाई थाना खोलने की प्रकिया शुरू हो गई है. जिसके लिए गुरुवार को भूमि पूजन भी किया गया.

थाने के बनने के बाद यहां पर रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को भी काफी सुविधाएं मिल पाएगी. डीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि कुछ आपराधी तकनीक का गलत इस्तेमाल करके साइबर क्राइम को बढ़ावा दे रही है. साइबर क्राइन यानी ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए लोगों को जागरूक होने पड़ेगा.

वहीं, पौड़ी पहुंचे डीजी कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने एक बैठक आयोजित करते हुए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित भी किया. इस मौके पर डीजी ने कहा कि सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में कानून व्यवस्था को बनाए रखने में किसी प्रकार की कोई कमी ना करें, जो भी अधिकार उन्हें दिए गए हैं उसका सही प्रयोग करें. यदि कोई भी व्यक्ति अपने अधिकारों का गलत प्रयोग करते हैं तो उसको बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि तकनीकी के इस दौर में साइबर क्राइम भी बढ़ता जा रहा है. उसको देखते हुए सभी लोग अपने-अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक जन जागरूकता अभियान चलाए, जिससे लोगों को मालूम हो सके कि इस अपराध से कैसे बचा जा सके. उन्होंने सभी को निर्देशित किया है कि सभी लोग अपना व्यवहार आम जनता के लिए सामान्य रखें. पुलिस की छवि जो लॉकडाउन के दौरान बेहतर बनी है, उसे हमेशा बेहतर बनाया रखा जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details