उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर: उड़ान योजना के तहत हेली सेवा शुरू, जेब करनी पड़ेगी ढीली

By

Published : Jul 31, 2020, 3:49 PM IST

Updated : Aug 9, 2020, 6:11 PM IST

श्रीनगर में उड़ान योजना के तहत हवाई सेवा शुरू हो गई है. लेकिन लोग इस बात से नाराज हैं कि देहरादून से सीधी श्रीनगर के लिए सेवा नहीं है.

srinagar
हेली सेवा शुरु

श्रीनगर: उड़ान योजना के तहत लोगों के लिए चौपर सेवा शुरू हो गई है. इसके तहत दो बार हेली तैयार होने के बाद श्रीनगर से एक सवारी ही मिला. वहीं, लोगों का कहना है कि श्रीनगर से देहरादून तक सीधी हवाई सेवा होनी चाहिए. लेकिन दो जगहों पर रुकने से लोगों को डबल किराया देना पड़ रहा है. इससे पहले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 29 जुलाई को उड़ान योजना का उद्घाटन किया था.

जेब करनी पड़ेगी ढीली.

बता दें कि उड़ान योजना के तहत दूसरे दिन देहरादून से पवन हंस कंपनी के हेली ने उड़ान भरी. लेकिन श्रीनगर के लिए कोई यात्री नहीं मिल सका. जिसके चलते हेलीकॉप्टर ने टिहरी, श्रीनगर,गौचर हेलीपेड का मुआयना किया. इस दौरान हेलीकॉप्टर के पायलटों और अधिकारियों ने एक साथ मिलकर हेलीपैड का निरीक्षण किया. इन सब के बीच हेली सेवा को गौचर से एक और श्रीनगर से एक सवारी ही देहरादून के लिए मिल पाई. श्रीनगर से संजय विश्नोई उड़ान योजना के पहली सवारी बने.

पढ़ें:बदरीनाथ NH पर टूटकर गिरी पहाड़ी, हाईवे पर बिखरा मलबा

वहीं, सरकार द्वारा चलाई जा रही इस योजना का स्थानीय लोगों ने स्वागत तो किया है. लेकिन लोग इस बात से नाराज हैं कि देहरादून से सीधी श्रीनगर के लिए सेवा नहीं है. यात्रा करने वाले व्यक्ति को पहले श्रीनगर से टिहरी फिर टिहरी से देहरादून का 5800 रुपए किराया देना पड़ रहा है. जिससे लोगों में निराशा है. उनका कहना है कि श्रीनगर के लिए सीधी सेवा होनी चाहिए.

Last Updated : Aug 9, 2020, 6:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details