उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी में कोरोना के मामले सामने आने के बाद अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य महकमा, बेड किए तैयार

By

Published : Apr 8, 2023, 11:57 AM IST

Updated : Apr 8, 2023, 1:32 PM IST

श्रीनगर में बीते दिनों कोरोना के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां तेज कर दी हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है. जिले में कोरोना को लेकर सारी व्यवस्थाएं मुकम्मल कर ली गई हैं. लोगों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

कोरोना के मामले सामने आने के बाद अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य महकमा

श्रीनगर: प्रदेश में फिर कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं. इसी कड़ी में पौड़ी का स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है. एसीएमओ डॉ. रमेश कुंवर ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए तैयारियां तेज कर दी हैं. उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह जनपद में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई थी. कोरोना पॉजिटिव एक मरीज पाबौ का था. दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज कल्जीखाल ब्लॉक का रहने वाला था.

पौड़ी में कोरोना के मामलों को देखते हुए 866 बेड तैयार किए गए हैं. इनमें पर्याप्त मात्रा में दवा और ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जनपद में 15 ऑक्सीजन के प्लांट संचालित हो रहे हैं. 172 वेंटीलेटर जनपद में इस समय उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए जनपद में पर्याप्त मात्रा में दवा, मास्क, किट उपलब्ध हैं. स्वास्थ्य विभाग संक्रमण से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है.
पढ़ें-उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना से खतरे की आहट! हरिद्वार में राम भरोसे ऑक्सीजन प्लांट

दूसरी तरफ पौड़ी, टिहरी, चमोली और रुदप्रयाग जनपद के एकमात्र मेडिकल कॉलेज वीर चंद सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज में भी मेडिकल प्रशासन ने कोविड के मद्देनजर अपनी तैयारी पूरी कर ली हैं. यहां 30 बेड का कोविड वार्ड बना दिया गया है. कन्फर्म कोविड मरीजों के लिए 30 बेड का वार्ड बनाया गया है. 12 सस्पेक्टेड मरोजों के लिए आईसीयू तैयार किया गया है. जबकि 15 कन्फर्म मरीजों के लिए आईसीयू बनाया गया है. 730 बेड पर 24 घंटे ऑक्सीजन की सुविधा दी गयी है. अस्पताल प्रबंधन के अनुसार अस्पताल में हर मिनट 4 हजार 205 लीटर ऑक्सीजन जनरेट करने की क्षमता है.

Last Updated : Apr 8, 2023, 1:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details