उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 6, 2021, 4:14 PM IST

ETV Bharat / state

कोटद्वार: वन मंत्री हरक सिंह रावत ने 116 लोगों को वितरित किये चेक

त्रिवेंद्र सरकार ने उत्तराखंड में बड़े स्तर पर ब्याज मुक्त ऋण किसानों को देने के कार्यक्रम का शुभारंभ कर दिया है, जिसके तहत शनिवार को कोटद्वार में वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने 116 लोगों को चेक वितरित किए.

Kotdwar Latest News
Kotdwar Latest News

कोटद्वार:दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना के तहत कोटद्वार तहसील सभागार में वन मंत्री हरक सिंह रावत ने 116 लोगों को 1 करोड़ 54 लाख रुपये के चेक वितरित किए. पौड़ी जिले में 1509 लोगों की ऋण उपलब्ध कराना है, जिसमें 19 करोड़ 454 लाख रुपये ऋण के रुप वितरित किये जाएंगे.

वन मंत्री हरक सिंह रावत ने 116 लोगों को वितरित किये चेक.

दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना के तहत लोगों को आत्मनिर्भर स्वाभलंबी बनाने के लिए दुग्ध पालन मत्स्य पालन कृषि क्षेत्र में ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने के लिए कोटद्वार तहसील सभागार में वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने 116 लोगों को चेक वितरित किए. वन मंत्री ने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण योजना है, इसमें किसी भी लाभार्थी से किसी प्रकार का ब्याज नहीं लिया जाएगा. उन्होंने कहा त्रिवेंद्र सरकार की इस कोरोना काल में लोगों को आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है.

पढ़ें- किसानों के लिये ₹3 लाख का ब्याज मुक्त ऋण वितरण शुरू, CM त्रिवेंद्र ने किया शुभारंभ

हरक सिंह रावत ने कहा कि मत्स्य पालन, दुग्ध पालन, कृषि क्षेत्र में ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने के लिए सरकार किसानों को ऋण उपलब्ध करा रही है, जिसका 0% ब्याज है. योजना के तहत किसी भी लाभार्थी से ब्याज नहीं दिया जाएगा, पूरे पौड़ी जनपद में 1509 लोगों को ऋण उपलब्ध कराना है, जिसमें 19 करोड़ 54 लाख रुपये व्यय होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details