उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रीनगर में कमरा रेंट पर चाहिए तो इस मोबाइल एप पर मिलेगी पूरी जानकारी

हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल विवि में पढ़ने वाले तुषार नेगी और उनके साथी ने Graham मोबाइल एप तैयार किया है. इस एप के माध्यम से किराये पर कमरा ढूंढने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. ग्राहम (Graham) मोबाइल एप रेंट के लिए कमरों की सभी जानकारियां उपलब्ध करवाएगा. जिससे रेंट पर कमरा ढूंढने वालों छात्रों को अब परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

By

Published : Oct 4, 2021, 7:55 AM IST

Updated : Oct 4, 2021, 8:13 AM IST

ग्राहम मोबाइल एप
ग्राहम मोबाइल एप

श्रीनगर:अगर आप रेंट के लिए श्रीनगर में कमरा ढूंढ रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है. जी हां! अब आपको किराये पर कमरा ढूंढने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. आपको ग्राहम (Graham) मोबाइल एप रेंट के लिए कमरों की सभी जानकारियां उपलब्ध करवाएगा. श्रीनगर के कुछ उत्साही युवाओं ने इस मोबाइल एप को तैयार किया है. जिससे रेंट पर कमरा ढूंढने वालों छात्रों को अब परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

श्रीनगर में कमरा रेंट पर चाहिए तो इस मोबाइल एप पर मिलेगी पूरी जानकारी.

दरअसल, एजुकेशन हब होने के कारण यहां हर साल विभिन्न राज्यों से सैकड़ों युवा श्रीनगर में पढ़ने आते हैं. ऐसे में छात्रों को यहां कमरा ढूंढने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लिहाजा, इसी परेशानी को देखते हुए हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल विवि में पढ़ने वाले तुषार नेगी और उनके साथी ने Graham मोबाइल एप तैयार किया है. रविवार को नगर पालिक सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में इस मोबाइल एप को लॉन्च किया गया.

बता दें कि ग्राहम मोबाइल एप पर शहर में उपलब्ध रेंटेड कमरों के अलावा उनके मकान मालिक की सारी जानकारी उपलब्ध होगी. ऐसे में इच्छुक किरायेदार इस एप के जरिये सीधे मकान मालिक से संपर्क कर सकता है. एप लॉन्च के मौके पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पालिका अध्यक्ष पूनम तिवाड़ी ने युवाओं के इस प्रयास की सराहना की है. उन्होंने कहा कि शिक्षा का हब होने के चलते श्रीनगर में यहां देश के विभिन्न राज्यों से छात्र अध्यनन करने आते हैं. ऐसे में अब छात्रों को कमरे की तलाश की लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा.

पढ़ें:रुड़की में धर्मांतरण की सूचना पर चर्च में हंगामा! हिंदू संगठनों पर तोड़फोड़ का आरोप

वहीं, इस एप को बनाने वाले युवा तुषार नेगी, समीर रावत और वीरेंद्र वर्मा ने बताया कि ग्राहम एप पर मकान मालिक और किरायेदार दोनों ही रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इसके लिए दोनों को अपनी आईडी से लॉगिन करना होगा और अपने आवश्यकता के अनुसार डिटेल अपलोड करनी होगी. यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. जहां से इसे आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है.

Last Updated : Oct 4, 2021, 8:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details