उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 1, 2020, 8:39 AM IST

ETV Bharat / state

रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों के साथ केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की.

kotdwar
रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

कोटद्वार:लैंसडाउन में रसोई गैस के दाम में बढ़ोत्तरी पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों के साथ केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर गैस सिलेंडर अंगूठी और चकला बेलन लगाकर रोटियां बनाई. प्रदर्शनकारियों ने सरकार से रसोई गैस में बढ़ी हुई कीमत को वापस लेने की मांग की. वहीं, प्रदर्शनकारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बढ़ी हुई कीमत वापस नहीं ली गई तो उग्र जन आंदोलन किया जाएगा.

रसोई गैस की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ लैंसडाउन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की. कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं ने सड़क पर अंगेठी में रोटियां बनाकर अपना विरोध जताया. आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने बीजेपी सरकार को जनविरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले ही देश की जनता बेरोजगारी और महंगाई के दौर से गुजर रही है. ऐसे में सरकार ने रसोई गैस की कीमत बढ़ाकर लोगों को महंगाई के बोझ तले दबा दिया है.

ये भी पढ़ें:चिपको आंदोलन के प्रणेता ने ऑल वेदर रोड निर्माण पर उठाए सवाल, कोर्ट जाने की कही बात

केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते लोग परेशान हैं. इसका जवाब लोग आने वाले विधानसभा चुनाव में देंगे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार से गैस सिलेंडरों की बढ़ी हुई दरों को वापस लेने की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसा नहीं होने पर वह जन आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details