उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गढ़वाल विवि ने परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाई

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि ने ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की तिथि 10 जून तक बढ़ा गई है. अब परीक्षा फार्म की हार्ड काॅपी विवि में जमा नहीं करनी होगी.

By

Published : May 19, 2020, 10:24 PM IST

garhwal university
गढ़वाल केंद्रीय विवि

श्रीनगर: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि ने ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी है. गढ़वाल विवि प्रशासन ने लाॅकडाउन के अवधि को देखते हुए परीक्षा फार्म आवेदन की तिथि आगामी 10 जून तक विस्तारित की है. साथ ही लॉकडाउन को देखते हुए परीक्षा फार्म की हार्ड काॅपी जमा करने की अनिवार्यता भी समाप्त कर दी है.

इस संदर्भ में गढ़वाल विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. आरसी भट्ट ने आदेश जारी किया है. जिससे छात्र-छात्राओं को राहत मिली है. पहाड़ में नेटवर्क कनेक्टिविटी को देखते हुए परीक्षा फार्म की तिथि बढ़ाये जाने की मांग को लेकर छात्र संघ के पदाधिकारी सहित एबीवीपी, आइसा, जय हो ग्रुप और आर्यन छात्र संगठन लगातार प्रदर्शन कर रहे थे.

पढ़ें:लॉकडाउन और मॉनसून के बीच फंसा 'अन्नदाता', बुवाई और बिक्री की चिंता बनी आफत

वहीं, विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सहमंत्री ऋतांशु कंडारी, विभाग संगठन मंत्री पृथ्वी राणा और प्रदेश प्रमुख संदीप राणा ने पहाड़ के सुदुरवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले छात्रों की समस्याओं को देखते हुए परीक्षा तिथि तीन हफ्ते तक बढ़ा दिया गया है. लाॅकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी को देखते हुए परीक्षा फर्म की हार्ड काॅपी की अनिवार्यता को समाप्त किया जाने की मांग की. वहीं, गढ़वाल विवि प्रशासन द्वारा परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाने व हार्ड काॅपी जमा की अनिवार्यता को समाप्त करने पर विद्यार्थी परिषद ने खुशी जाहिर की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details