उत्तराखंड

uttarakhand

गढ़वाल सांसद ने की पौड़ी को पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने की कवायद

By

Published : Dec 1, 2020, 8:29 PM IST

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत की ओर से पौड़ी को पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने की बात कही जा रही है.

Garhwal MP Tirath Singh Rawat
गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत

पौड़ी:गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने पौड़ी को एक पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि पौड़ी प्राकृतिक सौंदर्य के बीच बसा हुआ है और यहां पर पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. इसको देखते हुए उन्होंने हाउस में इस बात को रखा है कि पौड़ी को एक पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने की जरूरत है. गढ़वाल सांसद ने कहा कि जो भी पर्यटक देवप्रयाग आता है उसे पौड़ी और खिर्सू तक ले जाना होगा. ताकि यह एक सर्किट के रूप में विकसित हो सकें. पौड़ी में बन रहे कंडोलिया पार्क और ल्वाली झील के निर्माण के बाद पर्यटकों की आवाजाही और बढ़ जायेगी.

गढ़वाल सांसद ने की पौड़ी को पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने की कवायद
गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत की ओर से पौड़ी को पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित की कवायद की है. गढ़वाल सांसद ने कहा कि पौड़ी को एक पर्यटन सर्किट रूप में विकसित करना चाहिए. पौड़ी को इसका मुख्य केंद्र रखना चाहिए, क्योंकि यहां का प्राकृतिक सौंदर्य लोगों को बरबस ही अपनी ओर आकर्षित करता है.
गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत.

पढ़ें-केंद्रीय राज्यमंत्री संजय धोत्रे ने की डाक विभाग की समीक्षा, फाइव स्टार विलेज योजना का किया शुभारंभ

गढ़वाल सांसद ने आगे कहा कि यहां पर बन रहे कंडोलिया पार्क, ल्वाली झील के निर्माण के बाद सैलानी प्राकृतिक सौंदर्य का लुत्फ उठा सकेंगे. साथ ही यहां पर धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से कंडोलिया और क्यूंकालेश्वर मंदिर भी हैं. जो भी पर्यटक ऋषिकेश से देवप्रयाग आएंगे उन्हें पौड़ी से खिर्सू ले जाया जा सकता है. जिससे पौड़ी को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details