उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गढ़वाल आयुक्त ने चारधाम यात्रा को लेकर की बैठक, सुरक्षा मापदंडों को पूरा करने के निर्देश

समीक्षा बैठक लेते हुए गढ़वाल आयुक्त बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने कहा कि अभी भी सड़कों में सुरक्षात्मक कार्य पूर्ण नहीं हुए हैं, जिसके लिए उन्होंने समस्त जिलाधिकारियों को 15 दिन के अंदर सुरक्षात्मक कार्य पूरा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है.

By

Published : May 25, 2019, 10:22 AM IST

मीडिया से बात करते गढ़वाल आयुक्त बीवीआरसी पुरुषोत्तम.

पौड़ी: चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर गढ़वाल आयुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा कार्यों की समीक्षा की. साथ ही गढ़वाल आयुक्त ने जिलाधिकारियों और एसएसपी को अपने कार्य के प्रति जागरूक और सतर्क रहने के दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा जोरों पर है और जल्द मानसून दस्तक देने वाला है, इसके मद्देनजर सुरक्षा के सारे इंतजाम तेजी से पूरे किए जाएं. जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.

समीक्षा बैठक लेते हुए गढ़वाल आयुक्त बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने कहा कि अभी भी सड़कों में सुरक्षात्मक कार्य पूर्ण नहीं हुए हैं, जिसके लिए उन्होंने समस्त जिलाधिकारियों को 15 दिन के अंदर सुरक्षात्मक कार्य पूरा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है. वहीं सभी जिलाधिकारियों को सड़क सुरक्षा के लिए सुरक्षा यंत्रों का विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा अपने चरम पर है और यात्रा में देश-विदेश से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम रखना प्राथमिकता है.

गढ़वाल आयुक्त ने चारधाम यात्रा को लेकर ली बैठक

गढ़वाल आयुक्त ने सभी मोटर मार्ग पर कार्य करवाने के निर्देश देते हुए कहा कि संवेदनशील स्थलों को सुगम एवं सुरक्षित बनाना सुनिश्चित करेंगे. चारधाम यात्रा में कम जवानों की तैनाती से आ रही समस्या को लेकर उन्होंने गढ़वाल आईजी से सुरक्षा कर्मियों को बढ़ाने के निर्देश दिए. जिस पर गढ़वाल आईजी ने कहा कि चारों धाम में एक-एक प्लाटून शीघ्र तैनात की जाएगी. स्वच्छता और पॉलीथिन रहित चारधाम यात्रा को लेकर उन्होंने व्यवस्था की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा- निर्देश दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details