उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सावधान ! फेसबुक के माध्यम से हो रही है पैसों की ठगी

इन दिनों श्रीनगर में फेसबुक पर कुछ शरारती तत्व लोगों की क्लोन आईडी बना रहे हैं. क्लोन आईडी बनाकर लोगों से पैसे मांगने और ठगने का काम कर रहे हैं.

By

Published : Apr 14, 2020, 9:16 AM IST

Updated : Apr 14, 2020, 10:45 AM IST

सोशल मीडिया से हो रही ठगी
सोशल मीडिया से हो रही ठगी

श्रीनगर: कोरोना संक्रमण से बचने के लिए देश में लॉकडाउन है. लोग घरों में ही रह रहे हैं, बाहर नहीं निकल रहे. कुछ शरारती तत्व इस मौके का फायदा उठाने की फिराक में हैं. इन दिनों श्रीनगर में फेसबुक पर कुछ शरारती तत्व लोगों की क्लोन आईडी बनाकर लोगों से पैसे मांगने और ठगने का काम कर रहे हैं.

सोशल मीडिया से हो रही ठगी.

श्रीनगर के रहने वाले संदीप, गोपी और मनोज उनियाल ने बताया कि बीते दिनों उनके किसी परिचित की फेसबुक आईडी से उन्हें मैसेज आए हैं. उन्होंने कहा कि पहले तो बात हालचाल से शुरू हुई. फिर आईडी हैंडलर ने उन्हें आवश्यकता बता कर पैसे मांगने शुरू कर दिए. लेकिन, जागरूकता के चलते उन्होंने उस आईडी द्वारा भेजे गए अकाउंट नम्बर पर पैसे नहीं भेजे. क्षेत्र में आए-दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. जल्द कोई कदम नहीं उठाया गया तो कोई भी व्यक्ति बड़ी ठगी का शिकार हो सकता है.

पढ़ें-उत्तराखंड लॉकडाउन: बनभूलपुरा में लगाया गया कर्फ्यू, अब केंद्र का इंतजार

वहीं कोतवाल श्रीनगर नरेद्र बिष्ट ने बताया कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया के द्वारा भेजे जा रहे मैसेज पर ध्यान ना दे. अगर आपका कोई परिचित है तो फेसबुक के बजाय सीधे संपर्क करे. उन्होंने बताया कि फिलहाल कोतवाली में इस तरह का कोई मामला नहीं आया है.

Last Updated : Apr 14, 2020, 10:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details