उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बस खरीदने के नाम पर 4.50 लाख रुपए की ठगी, लोन की रकम डकार गया डीलर

श्रीनगर में बस खरीदने के नाम पर एक व्यक्ति से करीब 4.50 लाख रुपए की ठगी हुई है. पीड़ित ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी है. तहरीर के आधार पर पुलिस ने बस डीलर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

By

Published : May 27, 2022, 6:55 PM IST

Srinagar
Srinagar

श्रीनगर: पौड़ी जिले के श्रीनगर में एक व्यक्ति वाहन खरीद के दौरान ठगी का शिकार हो गया. व्यक्ति से ये ठगी लोन के नाम पर की गई. पीड़िता ने इस मामले में श्रीनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने मामला की जांच शुरू कर दी है.

पीड़ित ईश्वर प्रसाद ने पुलिस को बताया कि उसने दून ट्रैकिंग एलएलपी डीलर कुंआवाला देहरादून के जनरल मैनेजर कनिष्क खन्ना से एक आईसर बस का कोटेशन प्राप्त करके इंडियन बैंक नर्सरी रोड श्रीनगर से बस खरीद के लिये 15 लाख रुपए लोन का आवेदन किया गया था. जिसका इंडियन बैंक से लोन भी स्वीकृत हो गया था. जब लोन की रकम को डीलर के खाते में भेजी गई तो डीलर कनिष्क खन्ना से बस खरीद के लिये ₹4,78,500 को भी एडवांस के रूप में खाते में जमा करा लिये.
पढ़ें-ऋषिकेश गंगा में नहाने गया तीर्थयात्री, चोर ने कपड़े और पैसों पर किया हाथ साफ

आरोप है कि जब बस की डिलीवरी के लिए ईश्वर प्रसाद देहरादून गए तो कुंआवाला में आईसर कम्पनी के डीलर के फर्म पर ताला लगा मिला और वहां पर मौजूद डीलर के वर्करों ने बताया कि अब दून ट्रैकिंग एलएलपी फर्म बंद हो गयी है. कनिष्क खन्ना से बस की डिलीवरी के लिये संपर्क करने का प्रयास किया तो कनिष्क खन्ना के द्वारा बस डिलीवरी नहीं की गई थी.

मामले में जांच अधिकारी एसएसआई संतोष पैथवाल ने बताया कि मामले में पुलिस द्वारा प्राथमिक शिकायत दर्ज कर दी गयी है. आरोपी की तलाश कर पूरे मामले में पूछताछ की जाएगी. मामले के हर पहलू की गंभीरता से जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details