उत्तराखंड

uttarakhand

कीर्तिनगर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पूर्व शिक्षा मंत्री ने किया सम्मानित, BJP पर साधा निशाना

By

Published : Dec 23, 2021, 11:56 AM IST

Updated : Dec 23, 2021, 12:05 PM IST

कीर्तिनगर ब्लॉक में पूर्व शिक्षा मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी (former education minister mantri prasad naithani) की ओर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस मौके पर 400 से अधिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया.

Anganwadi workers honored
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का सम्मान

श्रीनगर:उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Election 2022) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं. चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के विभिन्न विधानसभा सीटों में कार्यक्रम शुरू हो गए हैं. सभी पार्टियां महिलाओं और सैनिकों को अपने पक्ष में करने में जुट गई हैं. इसी कड़ी में देवप्रयाग विधानसभा सीट के कीर्तिनगर ब्लॉक में 400 से अधिक आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं को पूर्व शिक्षा मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी (former education minister mantri prasad naithani) ने सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को उनके कोरोना काल में किए गए कार्यों को देखते हुए स्मृति चिन्ह भेंट किए.

पूर्व शिक्षा मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी (former education minister mantri prasad naithani) ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा कोविड काल में किए गए कार्यों को खूब सराहा. उन्होंने कहा कि कोविड काल में ग्राम प्रधानों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जान जोखिम में डालकर लोगों की जान बचाई है. लेकिन वर्तमान सरकार उनके कार्यों को उचित सम्मान नहीं दे रही है. इसका उदाहरण बताते हुए उन्होंने कहा कि श्रीनगर में ग्राम प्रधानों के साथ जनसंवाद में बिना कुछ प्रधानों की समस्याओं को सुने मुख्यमंत्री सभा को बीच में ही छोड़कर देहरादून लौट गए. इससे पता चलता है कि भाजपा ग्रामीण इलाकों का कितना सम्मान करती है.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का सम्मान.

पढ़ें:हरदा के बगावती तेवरों पर कैप्टन अमरिंदर का तीखा तंज, 'जो बोओगे वही काटोगे'

उन्होंने देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनके शासन काल में विधानसभा क्षेत्र में बहुत से स्कूल खोले गए थे, लेकिन आज ये स्कूल बंद होने की कगार पर हैं. वहां अध्यापकों की कमी के चलते नई सरकार में नए विद्यालयों को बंद करने का काम किया गया है. देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में 5 साल बीत जाने के बाद भी सड़क और पानी की समस्या है. उन्होंने पेयजल मंत्री रहते हुए विभिन्न पेयजल योजनाओं की सौगात क्षेत्र को दी थी. नई सरकार ने ये योजनाएं ठंडे बस्ते में डाल दीं. इससे विधानसभा क्षेत्र के लोगों को प्यासा रहना पड़ रहा है.

Last Updated : Dec 23, 2021, 12:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details