उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोटद्वार रेंज के कर्मचारियों ने वन गुर्जरों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

लैंसडाउन वन प्रभाग के कोटद्वार रेंज में कुछ दिन पहले वन गुर्जरों ने कर्मचारियों पर झोपड़ी जलाने का आरोप लगाया था. अब रेंज के कर्मचारियों ने कोटद्वार कोतवाली में वन गुर्जरों के खिलाफ शिकायत दी है.

By

Published : Jun 4, 2020, 12:23 PM IST

Updated : Jun 16, 2020, 7:00 PM IST

etv bharat
वन गुर्जर

कोटद्वार : एक जून को लैंसडाउन वन प्रभाग के कोटद्वार रेंज में वन गुर्जरों की झोपड़ी जलाने का मामला सामने आया था. अब कोटद्वार रेंज के कर्मचारियों ने वन गुर्जरों द्वारा धमकाने की पुलिस से शिकायत की है. शिकायत में बताया कि 20 से 25 वन गुर्जर रेंज में आते हैं और कर्मचारियों को धमकाते हैं.

कोटद्वार रेंज के कर्मचारियों ने वन गुर्जरों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत.

रेंजर राम बिहारी शर्मा ने बताया कि वन गुर्जर कासिम पुत्र ईमुदिन पहले कोटद्वार में किसी की जमीन पर रहता था. इसके पास किसी भी रेंज में कोई परमिट नहीं है. यह वन गुर्जर कभी किसी पार्षद के साथ कोटद्वार रेंज कार्यालय आता है. कभी 20 से 25 लोगों को लेकर कार्यालय में आ जाता है. इस दौरान मुझे और मेरे स्टाफ को धमकाने की कोशिश करता है.

ये भी पढ़ें:कोटद्वार में वन गुर्जर बेघर, वन विभाग पर लगाया घर जलाने का आरोप

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है. साथ ही मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई है. कोटद्वार रेंज में किसी भी वन गुर्जर को नहीं हटाया गया. यह वन गुर्जर बाहर से आकर कोटद्वार रेंज के सुखरौ बीट के कंपार्टमेंट नंबर 4 में बिना अनुमति के झोपड़ी बनाने की कोशिश कर रहा था. इसके द्वारा वहां पर दर्जनों पेड़ भी काटे गए थे. वन विभाग की टीम ने अतिक्रमणकारियों को रोका और जंगल से भगाया.

Last Updated : Jun 16, 2020, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details