उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राशन कार्ड निरस्तीकरण: संजय सिंह ने गाया- 'अजब गजब सरकार च नई नियम बणाणी च'

उत्तराखंड में 'अपात्र को ना, पात्र को हां' अभियान के तहत राशन कार्ड सरेंडर करने की तिथि 30 जून तक बढ़ा दी गई है. विभागीय मंत्री रेखा आर्य के निर्देश पर खाद्य सचिव ने इसके बावत आदेश भी जारी कर दिए हैं. इस आदेश के अनुसार जिस अपात्र व्यक्ति के पास राशन कार्ड है, वो अब 30 जून तक अपने सरेंडर करा सकता है. वहीं, अब राशन कार्ड पर लोक गायक संजय सिंह रावत का लोकगीत खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

By

Published : Jun 3, 2022, 12:43 PM IST

sanjay singh rawat
संजय सिंह रावत

कोटद्वारःउत्तराखंड में राशन कार्ड 'पात्र को हां और अपात्र को ना' अभियान चल रहा है. इस अभियान के तहत कहा गया है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना (सफेद राशन कार्ड) के तहत जिस भी राशन कार्ड धारक की मासिक आय 15 हजार रुपए से ऊपर है, वह अपना राशन कार्ड को तुरंत जिला पूर्ति कार्यालय में जमा कराएं, नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, उत्तराखंड के घरों से राशन कार्ड के जाने पर उत्तराखंड के लोक गायक संजय सिंह रावत का गाना इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. गाने के बोल हैं, अजब गजब सरकार च नई नियम बणाणी च, महंगाई क ह्वै बल मार अब राशन कार्ड भी जाणु च. गीत के बोल गढ़वाली में लिखे गए हैं. गीत का अर्थ है कि सरकार अजब गजब नियम बना रही है. पहले से ही महंगाई की मार झेल रही जनता से अब राशन कार्ड ने दूर हो रहा है.
ये भी पढ़ेंःहरिद्वार में बिना अनुमति लाउडस्पीकर बजाना पड़ेगा भारी, लगेगा जुर्माना

गायक संजय सिंह रावत का कहना है कि राशन कार्ड कई पीढ़ियों से हमारी पहचान का आधार रहा है. वर्तमान में सरकार ने इसको तुरंत निरस्त करने का जो फरमान जारी किया है, वह सरासर गलत है. इसको निरस्त नहीं, इसमें संशोधन होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details