उत्तराखंड

uttarakhand

गुल्लक तोड़ स्मरण ने कम्युनिटी बास्केट को डोनेट किया 'खजाना'

By

Published : May 26, 2021, 5:28 PM IST

Updated : May 26, 2021, 8:04 PM IST

नन्हें स्मरण बछेती ने अपनी बहन के जन्मदिन के अवसर पर गुल्लक तोड़ा. इस दौरान उससे निकले कुल 3450 रुपए. जिसे कम्युनिटी बास्केट को जरूरतमंदों की सहायता के लिए दान दे दिया.

birthday
अर्पित की दुआओं का खजाना

पौड़ी: पाबौ ब्लॉक के रहने वाले पांच साल के स्मरण बछेतीसभी लोगों के लिए प्रेरणा बने हैं. पांच वर्षीय स्मरण ने गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए अपना गुल्लक तोड़ा है. स्मरण के इस काम को लेकर सभी लोगों ने बच्चे की सोच की काफी प्रशंसा की है. स्मरण अपनी छोटी बहन के जन्मदिन के अवसर पर गुल्लक के पैसों से दस राशन किट कम्युनिटी बास्केट पुलिस टीम को मुहैया करवाया है.

पांच वर्षीय स्मरण बछेती ने एक शानदार पहल की शुरूआत की है. स्मरण ने अपनी छोटी बहन आध्या बछेती के जन्मदिन के मौके पर कोरोना संकट की विकट परिस्थितियों में गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए अपने गुल्लक तोड़ दिए हैं. स्मरण ने इन पैसों से 10 राशन के कीट एसएसपी पी रेणुका का द्वारा चलाई जा रही कम्युनिटी बास्केट में उपलब्ध कराए है.

स्मरण के परिजनों ने बताया कि कुछ दिन पूर्व स्मरण ने खुद जरूरतमंद लोगों के लिए राशन देने के बात उनके सामने रखी थी. इसके बाद अपनी छोटी बहन आध्या बछेती के जन्मदिन के उपलक्ष में स्मरण ने अपनी पांच साल की जमा पूंजी गुल्लक से निकाली. गुल्लक से 3450 रुपए निकले. जो उसने अपने परिजनों को सौंप दिए. परिजनों ने उन पैसों से कम्युनिटी बास्केट में दस राशन के किट उपलब्ध कराएं.

ये भी पढ़ें:मशरूम उत्पादन के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे विपिन, आगे ये है प्लान

चौकी इंचार्ज सूरत शर्मा ने बताया कि स्मरण बछेती ने अपनी छोटी बहन के जन्मदिन के अवसर पर कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचने के लिए दस राशन किट चौकी में उपलब्ध कराए हैं. जिनको उनके माध्यम से असहाय और जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा.

Last Updated : May 26, 2021, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details