उत्तराखंड

uttarakhand

गढ़वाल विवि की प्रोफेसर मंजुला की कहानी पर जल्द बनेगी फिल्म

By

Published : Jun 19, 2022, 7:50 PM IST

गढ़वाल विवि की हिंदी विभाग की प्रोफेसर मंजुला की कहानी पर जल्द फिल्म बनने जा रही है. प्रो मंजुला की कहानी 'उजास कहां है' का काव्य पाठ शिमला में चल रहे अंतरराष्ट्रीय साहित्य उत्सव 'उन्मेष' में हुआ.

story of Professor Manjula where is Ujas
गढ़वाल विवि. की प्रोफेसर मंजुला की कहानी पर जल्द बनेगी फिल्म

श्रीनगर:हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय की वरिष्ठ प्रोफेसर मंजुला राणा की कहानी संग्रह 'उजास कहां है' पर फिल्म बनेगी. हिमाचल प्रदेश के शिमला में चल रहे अंतरराष्ट्रीय साहित्य उत्सव 'उन्मेष' के अवसर पर ख्याति प्राप्त गीतकार गुलजार गौतम घोष, विनोद भारद्वाज, सोनल मानसिंह ने प्रो राणा की कहानी को फिल्म के लिए चयनित किया.

इन दिनों शिमला में आजादी के के अमृत महोत्सव के तहत अंतरराष्ट्रीय साहित्य उत्सव उन्मेष चल रहा है. इस कार्यक्रम में भारत समेत 15 देशों के लेखक, कवि और कलाकारों के प्रतिनिधित्व में विभिन्न साहित्यिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत आयोजित एक कार्यक्रम में ख्याति प्राप्त लेखकों ने अपनी रचनाओं का पाठ किया.

पढे़ं-CM धामी 'क्लीन सिटी, ग्रीन सिटी' अभियान में हुए शामिल, झाड़ू लगाकर दिलवाई स्वच्छता की शपथ

इस कार्यक्रम में हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय से प्रो मंजुला राणा ने भी हिस्सा लिया. उन्होंने भी अपनी कहानी 'उजास कहां है' का पाठ किया. जिससे सभी मंत्रमुग्ध हो गये. उजास कहानी पर्वतीय क्षेत्रों में रहने वाली एक मां की दर्द भरी कहानी है, जो पलायन कर चुके अपने बेटे के इंतजार में है. अब इस कहानी पर जल्द ही फिल्म बनने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details