उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर: रेलवे प्रभावितों से मिले किसान नेता राकेश टिकैत, दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Oct 6, 2022, 10:22 AM IST

किसान नेता राकेश टिकैत इन दिनों उत्तराखंड में हैं. बीते रोज देर शाम राकेश टिकैत ने श्रीनगर के डूंगरी पंथ में रेलवे प्रभावित लोगों से मुलाकात कर उन्हें सरकार से लड़ाई लड़ने की बात कही है. साथ ही ग्रामीणों की आवाज केंद्र सरकार तक पहुंचाने की बात भी कही है.

Srinagar
श्रीनगर

श्रीनगर:इन दिनों ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे परियोजना का काम ऋषिकेश से लेकर कर्णप्रयाग तक बड़ी तेजी के साथ किया जा रहा है. लेकिन इस सब के बीच स्थानीय लोगों का विभिन्न मुद्दों को लेकर रेलवे विकास निगम से टकराव भी जग जाहिर है. स्थानीय लोग लंबे समय से रेलवे विकास निगम पर उनकी भूमि का सही मुआवजा ना मिलने के चलते रेलवे का विरोध भी करते आये हैं. इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने श्रीनगर के डूंगरी पंथ में रेलवे प्रभावित लोगों से मुलाकात कर उन्हें सरकार से लड़ाई लड़ने की बात कही है.

राकेश टिकैत के डूंगरी पंथ पहुंचने पर लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान डूंगरी पंथ के लोगों ने उनके समक्ष अपनी समस्या रखीं. ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें रेलवे विकास निगम द्वारा भूमि अधिग्रहण का सही मुआवजा नहीं दिया गया है. जबकि सरकार ने उनसे उनकी जमीन छीन ली है. अब वो लोग खेती भी नहीं कर सकते हैं. उन्होंने उनकी आवाज केंद्र सरकार तक पहुंचाने की मांग किसान नेता राकेश टिकैत से की.
पढ़ें- किसान नेता राकेश टिकैत ने अंकिता भंडारी के परिजनों से की मुलाकात, पीएम रिपोर्ट पर उठाये सवाल

इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर वे ग्रामीणों के साथ खड़े हुए हैं. सरकार ने ग्रामीणों के साथ अन्याय किया है. उन्हें उनके हक का मुआवजा दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ग्रामीण सरकार के खिलाफ आंदोलन का रास्ता अपनाएं. किसान मंच उनके हर आंदोलन में ग्रामीणों के साथ खड़ा है. जरूरत पड़ी तो वे भी आंदोलन में ग्रामीणों के साथ रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details