उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

छात्र की मौत मामला: आयुष का शव लेकर तहसील पहुंचे परिजन, मुआवजे की मांग

दो छात्रों में मारपीट के बाद छात्र की मौत मामले में कीर्तिनगर का माहौल तनाव पूर्ण हो गया है. परिजन समेत मलेथा गांव के लोग छात्र का शव लेकर तहसील पहुंचे गए हैं.

By

Published : Aug 22, 2021, 1:23 PM IST

Updated : Aug 22, 2021, 10:46 PM IST

Kirtinagar Inter College Fight
Kirtinagar Inter College Fight

श्रीनगर:कीर्तिनगर इंटर कॉलेज में छात्रों के बीच हुई मारपीट में एक किशोर की मौत के बाद कीर्तिनगर का माहौल तनाव पूर्ण हो गया है. किशोर की मौत के बाद परिजनों समेत मलेथा गांव के लोगों में पुलिस-प्रशासन की कार्यशैली को लेकर आक्रोश है. गुस्साए ग्रामीण आज किशोर का शव लेकर तहसील पहुंचे हैं और आरोपियों की गिरफ्तारी सहित विद्यालय प्रबंधन पर भी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. साथ ही पीड़ित परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं.

इस मामले में उप जिलाधिकारी कीर्तिनगर अजय वीर सिंह ने बताया कि घटना में शामिल दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. साथ में परिजनों के आरोप के तहत विद्यालय प्रबंधन पर मजिस्ट्रियल जांच की जाएगी. उन्होंने शिक्षा विभाग को भी कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी.

छात्र आयुष नेगी का शव लेकर तहसील पहुंचे परिजन.

तहसील परिसर में धरने पर बैठके ग्रामीणों ने बताया कि आयुष नेगी के पिता नहीं है. साथ ही परिवार की कमाई का कोई साधन नहीं है. आयुष दादी की अपनी पेंशन के पैसे से उसे पढ़ा रही थी. ऐसे में शासन-प्रशासन ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की जा रही है. तो वहीं, आयुष की मां ने अपने बेटे के दोषियों को फांसी दिए जाने की मांग की है.

पढ़ें- इंटर कॉलेज में दो छात्रों की मामूली कहासुनी मारपीट तक पहुंची, एक की मौत

बता दें, 17 अगस्त, 2021 को कुछ किशोरों में मामूली सी बात पर कहासुनी हो गई. बात इतनी बढ़ गई कि नौबत हाथापाई की आ गई. मारपीट में आयुष नेगी को अंदरूनी चोटें आईं. परिजन घायल आयुष को पहले बेस अस्पताल लेकर गए लेकिन नाजुक होने के बाद परिजन आयुष को देहरादून निजी अस्पताल ले गए. देहरादून ले जाते वक्त युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

परिजनों ने इस संबंध में कोतवाली कीर्तिनगर में मुकदमा भी पंजीकृत कराया है. परिजनों का आरोप है कि जिस समय मारपीट हुई, वो स्कूल में थे. लेकिन स्कूल प्रबंधन ने इसमें कुछ नहीं किया. मामला बिगड़ा और आयुष की जान चली गई. उन्होंने सभी लोगों पर कार्रवाई की मांग की है.

Last Updated : Aug 22, 2021, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details