उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एचएनबी के पौड़ी परिसर में विधि संकाय की नहीं है मान्यता, खतरे में छात्रों का भविष्य

पौड़ी के हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के परिसर में विधि संकाय की कक्षाएं बार कांउसिल ऑफ इंडिया से संबंद्ध नहीं हैं. जिस कारण यहां पढ़ रहे विधि संकाय के छात्रों का भविष्य खतरे में है.

By

Published : Oct 23, 2019, 9:56 PM IST

Updated : Oct 23, 2019, 10:48 PM IST

एचएनबी में विधि संकाय की कक्षाओं को नहीं है मान्यता.

पौड़ी:हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के पौड़ी परिसर में संचालित विधि संकाय के छात्रों का भविष्य खतरे में नजर आ रहा है. पौड़ी परिसर में पढ़ने वाले पूर्व छात्रों ने दिल्ली हाईकोर्ट में विश्वविद्यालय के खिलाफ एक रिट दायर की है. जिसमें कहा गया है कि विधि संकाय की कक्षाएं बार कांउसिल ऑफ इंडिया से संबंद्ध नहीं हैं. वहीं, अब यहां पढ़ने वाले छात्रों ने विश्वविद्यालय से इस मामले में जल्द कार्रवाई की मांग की है.

एचएनबी में विधि संकाय की कक्षाओं को नहीं है मान्यता.

शिकायतकर्ता युगांत परिहार एचएनबी के पौड़ी परिसर से साल 2018 में एलएलबी कर चुके हैं. युगांत का कहना है कि जब उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में रजिस्ट्रेशन के लिए फॉर्म भरा तो हाईकोर्ट ने पौड़ी परिसर का बार काउंसिल ऑफ इंडिया से संबंद्ध नहीं होना बताया.

पढ़ें:उत्तराखंड की सड़कों से हटेंगे 10 साल पुराने कमर्शियल वाहन, 4 नवंबर को होगा फैसला

बता दें कि विधि संकाय चलाने के लिए विश्वविद्यालय को हर साल बार काउंसिल ऑफ इंडिया को शुल्क जमा करना होता है. शुल्क जमा करवाने के बाद ही कक्षाओं के संचालन की अनुमति दी जाती है.

एचएनबी के पौड़ी परिसर के छात्रों ने कहा कि साल 2010 के बाद 2017 में शुल्क जमा किया गया. लेकिन विलंब शुल्क जमा नहीं करने की वजह से एलएलबी की कक्षाओं के संचालन की अनुमति नहीं दी गई है. साथ ही कहा कि विश्वविद्यालय को इस मामले का संज्ञान लेकर जल्द कार्रवाई करनी चाहिए.

वहीं, मामले में पौड़ी के परिसर निदेशक ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से देरी हुई है. लेकिन अब बार काउंसिल ऑफ इंडिया में फीस जमा कर दी गई है.

Last Updated : Oct 23, 2019, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details