उत्तराखंड

uttarakhand

शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग की छापेमारी, वसूला 3.50 लाख का जुर्माना

By

Published : Oct 19, 2020, 1:57 PM IST

पौड़ी जनपद के विभिन्न अंग्रेजी शराब की दुकानों से शिकायत मिलने के बाद आबकारी विभाग लगातार छापेमारी की कार्रवाई कर रहा है. एक माह के अंदर आबकारी विभाग ने करीब 3.50 लाख रुपए जुर्माना वसूला है.

excise department
आबकारी विभाग

पौड़ी:आबकारी विभाग इन दिनों छापेमारी कर नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई कर रहा है. पौड़ी जनपद के विभिन्न अंग्रेजी शराब की दुकानों से शिकायत मिलने के बाद आबकारी विभाग लगातार छापेमारी की कार्रवाई कर रहा है. बीते एक माह के अंदर विभाग ने करीब 3.50 लाख रुपए जुर्माना वसूला है.

शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग की छापेमारी.

आबकारी अधिकारी राजेंद्र लाल की ओर से बताया गया है कि एक माह के अंदर 11 दुकानों में छापेमारी की गई है. यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. जिला आबकारी ने आगे बताया कि कुछ दुकानों से शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि तय की गई कीमत से अधिक रेट में शराब को बेचा जा रहा है. साथ ही अन्य नियमों का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है. प्राप्त शिकायतों के आधार पर जनपद पौड़ी की विभिन्न दुकानों पर छापेमारी की गई.

पढ़ें:ब्रिटेन में 2021 की शुरुआत में मिलने लगेगा कोरोना का टीका

जिसमें 11 दुकानों से करीब 3.5 लाख का जुर्माना वसूला गया है. इन दुकानों में तय की गई शराब की कीमत से अधिक शराब बेची जा रही थी. साथ ही अन्य अनियमितता भी पाई गई. बताया कि आने वाले समय में इसी तरह अभियान जारी रहेगा. इसके साथ ही इस बार उन्हें 111 करोड़ का लक्ष्य मिला है. अब तक उन्होंने 76 करोड़ का लक्ष्य प्राप्त कर लिया है. वित्तीय वर्ष समाप्त होने तक वह अपने लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details