उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सड़क पर हुआ अवैध निर्माण, परेशान लोगों ने SDM से लगाई गुहार

रामपुर निवासी चंद्र मोहन द्वारा सड़क पर अवैध निर्माण हो रखा है. जिससे स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों ने एडीएम को शिकायती पत्र सौंपकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Jun 1, 2019, 2:21 PM IST

सड़क पर किया अवैध निर्माण.

कोटद्वार: नगर के वार्ड नंबर 2 के रामपुर के एक व्यक्ति द्वारा सड़क पर दीवार बनाकर अतिक्रमण करने का मामला सामने आया है. दीवार बनने से यातायात मार्ग काफी संकरा हो गया है. मामले से आक्रोशित स्थानीय निवासियों ने उपजिलाधिकारी शिकायती पत्र सौंपा है. साथ ही इस मामले में उपजिलाधिकारी से उचित कार्रवाई की मांग की है.

वार्ड नंबर-2 रामपुर में सड़क पर एक व्यक्ति ने दीवार का निर्माण करवा दिया, जिससे स्थानीय लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है. सड़क का उपयोग करने वाले 50 से 60 परिवारों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय निवासियों ने कई बार इसका विरोध किया, लेकिन उक्त व्यक्ति के न मानने पर स्थानीय लोगों ने शनिवार को एकत्रित होकर उप जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिया. इस शिकायती पत्र में स्थानीय निवासियों ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. साथ ही सड़क से अतिक्रमण हटाने की गुहार लगाई है.

सड़क पर किया अवैध निर्माण.

स्थानीय निवासी कमल कुमार ने बताया कि रामपुर निवासी चंद्र मोहन उनियाल ने सड़क पर अतिक्रमण कर रखा है. सड़क पर दीवार बनाकर मार्ग को बाधित कर दिया है. लोगों को आवाजाही में दिक्कतें हो रही हैं. इस सड़क का निर्माण 20 साल पहले किया गया था.

ये भी पढ़ें:खत्म होती जा रही है दून की 'पहचान', लीची की पैदावार में आई भारी गिरावट

स्थानीय निवासी शांति देवी ने बताया कि सड़क पहले से बनी हुई है. इस सड़क का लाभ लेने वाले 50 से 60 परिवार हैं. अब एक व्यक्ति के द्वारा सड़क पर दीवार बना देने से कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, इस पूरे मामले में उपजिलाधिकारी कोटद्वार मनीष कुमार ने बताया कि वार्ड नंबर-2 की काफी संख्या में महिलाएं मेरे कार्यालय में आई. साथ ही उनके द्वारा बताया कि किसी व्यक्ति ने सार्वजनिक मार्ग पर अतिक्रमण कर लिया है, जिसकी जांच के लिए राजस्व उपनिरीक्षक को भेजा गया है. साथ ही अगर कोई सार्वजनिक मार्ग पर अतिक्रमण को हटाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details