उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर में शुरू हुआ अतिक्रमण हटाने का काम, SDM ने दिए ये निर्देश

By

Published : Mar 27, 2022, 12:20 PM IST

श्रीनगर तहसील प्रशासन ने खंडाह में श्रीनगर-पौड़ी-कोटद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक व्यक्ति की ओर से किया गया अतिक्रमण हटवाया हैं. साथ ही एसडीएम ने तहसीलदार और लोनिवि राष्ट्रीय राजमार्ग को सर्वेक्षण कर पांच दिन के भीतर अतिक्रमण की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं.

Encroachment removal work
Encroachment removal work

श्रीनगर:शहर में अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है. इसी कड़ी में खंडाह में श्रीनगर-कोटद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक व्यक्ति द्वारा किए गए अतिक्रमण कोतहसील प्रशासन ने हटाया. एसडीएम ने तहसीलदार और लोनिवि राष्ट्रीय राजमार्ग को सर्वेक्षण कर पांच दिन के भीतर अतिक्रमण की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि, अवैध कब्जों से नाखुश डीएम पौड़ी विजय जोगदंडे ने पिछले दिनों उपजिलाधिकारियों को अतिक्रमण हटाने और संबंधितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे.

बता दें कि, नगर निगम सहित ग्रामीण क्षेत्रों में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्र्रीय राजमार्ग, पौड़ी-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग, नालों, केसर हिंद भूमि और वन क्षेत्र में अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है. अतिक्रमणकारियों ने अवैध कब्जा कर सड़कों और नालों को संकरा कर दिया है. यहां तक कि सिंचाई गूल और पेयजल टैंकों पर भी अतिक्रमण हो गया है. जहां प्रशासन ने पूर्व में अतिक्रमण हटाया था, वहां दोबारा से अतिक्रमण हो रहा है. जिसको लेकर डीएम विजय जोगदंडे ने पिछले दिनों उपजिलाधिकारियों को अतिक्रमण हटाने और संबंधितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे.

पढ़ें:हरीश रावत अब गांव जाकर खाना चाहते हैं नमक और तेल लगे काफल, लेकिन करना पड़ेगा इंतजार

एसडीएम श्रीनगर अजयवीर सिंह ने बताया कि शिकायत मिली थी कि खंडाह में एक व्यक्ति ने किसी व्यक्ति की नापलैंड और एनएच की जमीन में अतिक्रमण किया हुआ है. जिस पर अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर एनएच की भूमि में बनाई गई सीढ़ियां तुड़वा दी गई हैं. उन्होंने बताया कि तहसीलदार और पीडब्लूडी के अधिकारियों को सर्वेक्षण के लिए कहा गया है. अतिक्रमण की रिपोर्ट मिलने के बाद हटाने की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details