उत्तराखंड

uttarakhand

VIDEO: रात को रिहायशी कॉलोनी में घुस आया गजराज, मची खलबली

By

Published : Dec 8, 2019, 9:07 AM IST

Updated : Dec 8, 2019, 12:27 PM IST

देवभूमि के आबादी क्षेत्रों में गजराज की धमक थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आए दिन हाथी के आबादी वाले क्षेत्रों में घुसने और फसल बर्बाद करने की खबर आती रहती है. वहीं, कोटद्वार के गिवाई स्रोत कॉलोनी में बीती देर रात अचानक हाथी के आने से अफरा-तफरी मच गई.

kotdwar NEWS
कॉन्सेप्ट इमेज.

कोटद्वार:देवभूमि के आबादी क्षेत्रों में गजराज की धमक थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आए दिन हाथी के आबादी वाले क्षेत्रों में घुसने और फसल बर्बाद करने की खबर आती रहती है. वहीं, कोटद्वार के गिवई स्रोत कॉलोनी में बीती देर रात अचानक हाथी के आने से अफरा-तफरी मच गई. लोगों के शोर मचाने पर भी हाथी टस से मस नहीं हुआ.

हाथी के गिवई स्रोत कॉलोनी में घुस आने से लोगों का सांसें अटक गई. लोग घरों से निकलकर किसी तरह से हाथी को कॉलोनी से भगाने की कोशिश करने लगे. लेकिन हाथी नहीं भागा, जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी.

रात को रिहायशी कॉलोनी में घुस आया गजराज.

पढ़ें-रुड़की: शराबी के लिए 'फरिश्ता' बना युवक, गंगनहर में डूबने से बचाया

सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बमुश्किल हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा. जिसके बाद लोगों की सांस में सांस आई. वहीं, आबादी वाले क्षेत्र में हाथी के आने से लोग दहशत में हैं.

लैंसडाउन वन प्रभाग के जंगलों से निकलकर हाथी कॉलोनी में स्थित घरों के आगे धमक गया. काफी देर हाथी गिवई स्रोत क्षेत्र में घूमता रहा, लेकिन गनीमत रही कि हाथी ने इस दौरान ज्यादा उत्पात नहीं मचाया.

वहीं, लैंसडाउन वन प्रभाग के रेंजर बृज बिहारी शर्मा ने बताया कि बीती रात करीब 11 बजे लैंसडाउन वन प्रभाग के डिवीजन कार्यालय के समीप गिवई स्रोत में एक हाथी आने की सूचना लोगों ने दी. जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए वन विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया. जिसके बाद वन विभाग की टीम द्वारा काफी मकसद के बाद हाथी को सुरक्षित जंगलों की ओर खदेड़ गया. साथ ही लोगों को जंगल से लगे क्षेत्र में सावधानी बरतने की हिदायत दी गई.

Last Updated : Dec 8, 2019, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details