उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Kotdwar Elephant Video: ट्रैफिक के बीच हाईवे पर आ धमका हाथी, आगे जो हुआ उसकी नहीं थी उम्मीद

कोटद्वार में हाथियों का खौफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला कोटद्वार पुलिंडा मोटर मार्ग से सामने आया है. जहां एक हाथी ट्रक के आगे आ गया. जिसे देख चालक और परिचालक के हलक सूख गए, लेकिन उनकी सूझबूझ से हाथी ने हमला नहीं किया, लेकिन ट्रक का शीशा तोड़ हाथी आगे चलता बना, जिसके बाद उन्होंने राहत की सांस ली.

By

Published : Feb 19, 2023, 4:22 PM IST

Elephant Came in front of Truck
ट्रक के आगे हाथी

कोटद्वार में ट्रैफिक के बीच हाईवे पर आ धमका हाथी.

कोटद्वारः पुलिंडा कोटद्वार मोटर मार्ग पर एक हाथी अचानक ट्रक के आगे आ धमका. जिसे देख चालक और परिचालक के होश फाख्ता हो गए. काफी देर तक इंतजार करने के बाद हाथी खुद ही आगे बढ़ गया. जिसके बाद उनकी जान में जान आई. हालांकि, हाथी ने ट्रक का शीशा तोड़ दिया.

गौर हो कि लैंसडाउन वन प्रभाग के कोटद्वार रेंज के अंतर्गत कोटद्वार पुलिंडा मोटर मार्ग पर हाथियों का आवागमन अक्सर देखा जाता है. तीन-चार दिन पहले भी हाथियों का एक झुंड कोटद्वार सिद्धबली मंदिर के सामने सड़क पर आ धमका था. जिस वजह से कोटद्वार पौड़ी हाईवे कुछ देर के लिए बाधित हो गया था. अब एक बार फिर से एक हाथी ने ट्रक चालक और परिचालक की सांसें अटका दी.

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को ट्रक चालक और परिचालक सामान लेकर कोटद्वार से पुलिंडा जा रहे थे. तभी गोजयटा के पास अचानक एक हाथी आ गया. ट्रक के सामने हाथी आने से चालक परिचालक की जान मुश्किल में आ गई, लेकिन उनकी सूझबूझ से दोनों की जान बच पाई. ट्रक में बैठे परिचालक ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया. जो काफी वायरल हो रहा है.
ये भी पढ़ेंःएक माह तक जंग लड़ने के बाद जिंदगी से हार गया मोती हाथी, इंफेक्शन के चलते मौत

वीडियो में परिचालक, चालक से ट्रक को पीछे करने की बात कह रहा है. साथ ही खामोश रहने को कहा जा रहा है. इस दौरान हाथी ने ट्रक का अगला शीशा तोड़ दिया. गनीमत रही कि हाथी ने ट्रक को नहीं पलटा और उनके ऊपर हमला नहीं किया. जिससे बड़ा हादसा टल गया. वहीं, कुछ देर बाद हाथी आगे की ओर बढ़ गया.

बता दें कि इससे पहले कोटद्वार पुलिंडा मोटर मार्ग पर हाथी ने सुबह की सैर के लिए गए पुलिसकर्मी को जान से मार दिया था. दो महीने पहले भी इसी मार्ग पर दोपहिया वाहन चालक को हाथी ने दौड़ाया था. चालक वाहन छोड़कर मुश्किल से अपनी जान बचाने में कामयाब हुआ था. जबकि, हमले में वाहन चालक घायल भी हो गया था.
ये भी पढ़ेंःदीप रजवार ने किया दुर्लभ तस्वीरों का संग्रह, कई बार शिकारी जानवरों से हुआ सामना

ABOUT THE AUTHOR

...view details