उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव को लेकर गंभीर हुआ चुनाव आयोग, अधिकारियों को दिए कड़े दिशा-निर्देश

चुनाव आयोग ने पौड़ी के प्रेक्षागृह में जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट और माइक्रो ऑब्जर्वर को प्रशिक्षण दिया. इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीप्ति सिंह ने सभी को मानसिक रूप से तैयार रहने और अपने कार्य को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए.

By

Published : Mar 16, 2019, 6:20 PM IST

प्रेक्षागृह में प्रशिक्षण लेते अधारिकारी

पौड़ी : लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही चुनाव आयोग तैयारी में जुट गया है. इसी क्रम में आयोग ने पौड़ी के प्रेक्षागृह में जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट और माइक्रो ऑब्जर्वर को प्रशिक्षण दिया. वहीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मौजूद अधिकारियों को प्रशिक्षण ध्यानपूर्वक सीखने और निरंतर अभ्यास करने के निर्देश दिए. साथ ही कहा की चुनाव के दौरान मानसिक रूप से तैयार रहें और लोकसभा चुनाव को सम्पन्न करवाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करें.

प्रेक्षागृह में मौजूद अधिकारी


बता दें कि, बैठक में अधिकारियों को प्रशिक्षण देने के साथ ही आयोग ने पूर्व में संपन्न हुए चुनाव में मतदान प्रतिशत में कमी को लेकर चिंता जताते हुए चुनाव कार्मिकों को निर्देश दिए कि मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करें, ताकि अधिक से अधिक संख्या में मतदान हो. साथ ही चुनाव के दौरान आने वाली समस्याओं के आसान निवारण की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि आपसी समन्वय बनाकर समस्याओं का आसानी से निवारण किया जा सकता है. इसलिए सभी मानसिक रूप से तैयार रहे और अपने कार्य को गंभीरता से लें.


वहीं उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीप्ति सिंह ने बताया कि इस बार जनपद में लगभग 5 लाख 51 हजार मतदाता हैं. जिसके लिए जनपद के 6 विधानसभा क्षेत्रों में 32 जोनल तथा 116 मजिस्ट्रेट सेक्टर बनाए गए हैं. साथ ही सभी जोनल सेक्टर मजिस्ट्रेट व माइक्रो ऑब्जर्वर को प्रशिक्षण देते हुए अपने कार्य के प्रति ईमानदारी व सतर्कता बरतने को कहा गया है, ताकि लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details