उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोटद्वार: जानवरों के चलने मात्र से ही उखड़ रही सड़क, लोगों ने की जांच की मांग

कोटद्वार में लोक निर्माण विभाग द्वारा बनायी जा रही सड़क जानवरों के चलने मात्र से ही उखड़ रही है. मामले में स्थानीय लोगों ने शासन से उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

By

Published : Jul 2, 2020, 6:44 PM IST

Updated : Jul 2, 2020, 9:22 PM IST

etv bharat
जानवरों के चलने मात्र से ही तीन दिन में उखड़ जा रही सड़क

कोटद्वार:लोकनिर्माण विभाग द्वारा दुगड्डा के झंडिचौड के वार्ड नंबर-39 में घरों से मुख्यमार्ग से जोड़ने के लिए सड़क बनायी जा रही है. लेकिन सड़क बनने के तीन दिन बाद ही उखड़ना शुरू हो गया है. जिस पर लोगों ने सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि सड़क के निर्माण के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारी व ठेकेदार को घटिया निर्माण के संबंध में अवगत कराया गया था. लेकिन उनकी समस्या पर जिम्मेदार अधिकारियों ने गौर नहीं किया. जिसको लेकर स्थानीय लोगों में खासा रोष है. स्थानीय लोगों ने सड़क की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

जानवरों के चलने मात्र से ही उखड़ रही सड़क

पार्षद सुखपाल शाह ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों और ठेकेदारों की मनमानी बहुत अधिक बढ़ गयी है. वार्ड नंबर-39 में लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क में घटिया सामाग्री का प्रयोग किया गया. जिसमें सरकारी धन का दुरुप्रयोग किया गया है.

स्थानीय निवासी हरि सिंह रावत का कहना है कि इस रोड पर गाड़ी मोटर चलना तो दूर की बात है, जानवरों के पैदल चलने से ही सड़क उखड़नी शुरू हो गई है. उन्होंने शासन से मांग की है कि सड़क की उच्चस्तरीय जांच करवाकर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें:कोरोना टेस्टिंग को दिया जा रहा बढ़ावा, फ्रंट लाइन वॉरियर का लिया गया सैंपल

पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता सुदेश बिंजोला का कहना है कि सड़क की गुणवत्ता की शिकायत पूर्व में स्थानीय निवासियों के द्वारा की गई है. उनके द्वारा फोटो भेजे गए हैं, लोक निर्माण विभाग के अपर अभियंता मौके पर ही हैं, कहीं पर भी इस तरह का कार्य नहीं किया जा रहा है.

Last Updated : Jul 2, 2020, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details