उत्तराखंड

uttarakhand

सुखरौ नदी में अवैध खनन में लगी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से चालक की मौत

By

Published : Sep 5, 2021, 10:51 AM IST

सुखरौ नदी में अवैध खनन में लगी ट्रैक्टर-ट्रॉली के नदी में पलटने से एक ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई.

चालक की मौत
चालक की मौत

कोटद्वार:सुखरौ नदी में अवैध खनन में लगी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली नदी में पलट गई. जिसक कारण चालक की मौके पर ही मौत हो गई. इस हादसे के बाद खननकारियों में हड़कंप मच गया. आनन फानन में खननकरियों ने ट्रैक्टर चालक के शव को जिला बिजनौर पहुंचा दिया.

जानकारी के मुताबिक, देर रात सुखरौ नदी में अवैध खनन में लगी ट्रैक्टर-ट्रॉली के नदी में पलटने से चालक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कोटद्वार निवासी एक व्यक्ति ने जिला बिजनौर से एक ट्रैक्टर ट्रॉली किराए पर ली थी, ट्रैक्टर-ट्रॉली में ड्राइवर भी जिला बिजनौर का था. देर रात 10 बजे अवैध खनन पर कार्रवाई करने के लिए तहसीलदार की सूचना खननकरियों को प्राप्त हुई. तहसीलदार की आने की सूचना पर नदी में भगदड़ मच गई. नदी से बाहर निकलने की होड़ में एक ट्रैक्टर-ट्रॉली नदी में पलट गई, ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे चालक के दबने के कारण मौके पर ही मौत हो गई.

बता दें कि, इन दिनों बीईएल रोड स्थित सिद्धबली गैस एजेंसी के गोदाम के समीप दो आरबीएम के स्टॉकों का संचालन अवैध रूप से किया जा रहा है. जबकि, कोटद्वार तहसील क्षेत्र में नदियों से आरबीएम उठान पर पूर्ण रोक है. इन दोनों स्टोकों में अवैध रूप से आरबीएम की खरीद फरोख की जा रही है. लेकिन प्रशासन इन पर कार्रवाई करने के बजाय चैन की नींद सो रहा है.

पढ़ें:किसान महापंचायत: सितारगंज से मुजफ्फरनगर रवाना हुआ किसानों का जत्था

तहसीलदार विकास अवस्थी ने कहा कि इस तरह की कोई घटना संज्ञान में नहीं है. 10 बजे के लगभग में क्षेत्र में चेकिंग पर निकला था. नदी में कोई ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं दिखाई दी. सड़क पर एक डंपर अवैध आरबीएम से भरा हुआ मिला. जिसे अवैध खनन में कार्रवाई करते हुए सीज कर दिया गया. वहीं, वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि घटना तो हुई है लेकिन पूर्ण जानकारी प्राप्त नहीं हो पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details