उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी: महिला चिकित्सालय में अवकाश पर डॉक्टर, मरीज परेशान

पौड़ी महिला चिकित्सालय में चिकित्सकों का टोटा है. इस कारण अस्पताल अनाथ होकर रह गया है. इस समय अस्पताल के दोनों डॉक्टर अवकाश पर हैं. ऐसे में यहां आने वाले रोगियों को क्या सुविधा मिलती होंगी, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है.

By

Published : Nov 4, 2020, 1:47 PM IST

etv bharat
महिला चिकित्सालय में अवकाश पर डॉक्टर

पौड़ी: प्रदेश सरकार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर करने के तमाम वादे करती है, लेकिन धरातल में इसके उलट है. महिला चिकित्सालय पौड़ी में दो महिला चिकित्सक तैनात हैं. दोनों ही अवकाश पर होने के चलते उनके कक्ष में ताला जड़ा हुआ है. इससे मरीजों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. दूर-दराज से इलाज के लिए पहुंच रहे मरीजों को मायूस होकर वापस घर लौटना पड़ रहा है.

सीएमएस रमेश राणा ने बताया कि दोनों महिला चिकित्सक अवकाश पर चल रही हैं. एक का स्वास्थ्य खराब हुआ है और दूसरी चिकित्सक का ऑपरेशन होने के चलते दोनों ही अवकाश पर हैं. वहीं सीएमओ को चिकित्सक मुहैया कराने के लिए पत्र भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें :पौड़ी में बनी मशरूम के बीज बनाने वाली पहली लैब, किसानों को होगा लाभ

उन्होंने कहा कि चिकित्सा सुविधा बेहतर बनाने के लिए अन्य चिकित्सकों का चयन कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि दो महिला चिकित्सकों के लिए सीएमओ पौड़ी को पत्र भेजा गया है ताकि जल्द से जल्द महिला डॉक्टरों की तैनाती हो सके. मरीजों ने बताया कि मुख्यालय के चिकित्सालय में डॉक्टर ही नहीं है, तो ग्रामीण क्षेत्रों का क्या हाल होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details