उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना 'जंग': DM ने ली अधिकारियों बैठक, जल्द अस्पतालों की जरूरतें होंगी पूरी

By

Published : May 29, 2020, 3:57 PM IST

Updated : May 30, 2020, 11:23 AM IST

पौड़ी जिला अस्पताल में सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम लगाने के लिए 30 लाख रुपये और कोटद्वार बेस अस्पताल को आइसोलेटेड, डेडीकेट अस्पताल के रूप में विकसित करने के लिए 50 लाख की धनराशि दी जाएगी. वहीं, कोटद्वार में चार और पौड़ी में दो डीप फ्रीजर लगाए जाएंगे.

pauri news
समीक्षा बैठक

पौड़ीःजिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से आवश्यक संसाधनों की जानकारी ली. डीएम गर्ब्याल ने पौड़ी और कोटद्वार के अस्पतालों में डीप फ्रिजर, ऑक्सीजन स्पलाई, पीपीई किट समेत अन्य जरूरतों को जल्द पूरा करने को कहा.

DM ने ली अधिकारियों बैठक.

पौड़ी में आयोजित समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में डीप फ्रिजर, ऑक्सीजन सप्लाई लाइन आदि का काम करवाया जाना है. साथ ही कोरोना से निपटने के लिए जरूरी संसाधनों की मांग भी की.

वहीं, डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि जिला अस्पताल पौड़ी में सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम लगाने के लिए 30 लाख रुपये दिए जाएंगे. साथ ही डॉक्टरों को पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट उपलब्ध कराया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःकोविड-19 के खिलाफ महिला एवं बाल विकास विभाग बना प्रथम श्रेणी का योद्धा

उन्होंने कहा कि कोटद्वार बेस अस्पताल को आइसोलेटेड, डेडीकेट अस्पताल के रूप में विकसित किया जाएगा. जिसके लिए 50 लाख की धनराशि दी जाएगी. साथ ही कोटद्वार में चार और जिला अस्पताल पौड़ी में दो डीप फ्रीजर लगाने के आदेश भी दिए हैं.

Last Updated : May 30, 2020, 11:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details