उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी में सीएम की घोषणाओं को पूरा करने में लापरवाही, 251 में से 116 पर ही हुआ काम

By

Published : Jan 6, 2023, 12:06 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जिलों के विकास के लिए समय समय पर घोषणाएं करते रहते हैं. वीआईपी जिले पौड़ी के विकास के लिए सीएम धामी ने 251 घोषणाएं की थी. चौंकाने वाली बात ये है कि इनमें से सिर्फ 116 घोषणाएं ही पूरी हुई हैं. हालत ये है कि 92 घोषणाओं पर तो अभी तक कोई काम ही नहीं हुआ है. पौड़ी के डीएम डॉक्टर आशीष चौहान ने अधिकारियों के इस रवैए पर नाराजगी जताई.

pauri hindi news
पौड़ी हिंदी समाचार

पौड़ी: मुख्यमंत्री की घोषणाओं को जल्द पूरा करने को लेकर डीएम डॉक्टर आशीष चौहान ने सभी अफसरों को तेजी से कार्य करने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि सीएम द्वारा की गई घोषणाओं में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं जाएगी. इस मौके पर डीएम ने ऑडिटोरियम श्रीनगर के निर्माण कार्य की धीमी प्रगति व लैंसडाउन में मिनी स्टेडियम के लिए भूमि चयन की कार्रवाई नहीं होने पर युवा कल्याण अधिकारी को कड़ी फटकार लगाई.

सीएम की घोषणाओं को पूरा करने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं: डीएम डॉक्टर आशीष चौहान ने सीएम की घोषणाओं को लेकर आयोजित बैठक में सभी अफसरों को गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिये. डीएम चौहान ने सख्त हिदायत दी कि जो कार्य निर्माणाधीन हैं, उन्हें तय समय पर पूरा कर लिया जाए. मुख्यमंत्री की घोषणाओं को लेकर आयोजित बैठक में डीएम ने संस्कृति विभाग द्वारा श्रीनगर में ऑडिटोरियम निर्माण कार्य की प्रगति कम होने पर कार्यदाई संस्था गढ़वाल मंडल विकास निगम के साथ ही लैंसडाउन विधानसभा क्षेत्र में मिनी स्टेडियम के लिए भूमि चयन की कार्रवाई नहीं होने पर अफसरों को जमकर फटकार लगाई.
ये भी पढ़ें: ...तो नियमों को ताक पर रखकर बन रहा पौड़ी बस अड्डा, डीडीए ने थमाया नोटिस

पौड़ी के लिए सीएम ने की हैं 251 घोषणाएं: बताया गया कि जिले में सीएम की कुल 251 घोषणाओं के सापेक्ष 116 ही पूरी हुई हैं. 43 कार्य प्रगति पर हैं. 92 घोषणाओं पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पायी है. इस पर जिलाधिकारी डॉक्टर आशीष चौहान ने संबंधित सभी अफसरों को जमकर फटकार लगाई. डीएम ने कहा कि जिन घोषणाओं में वन भूमि हस्तांतरण की कार्रवाई होनी है, उसे 15 दिन के भीतर पूरा कर लिया जाए. डीएम ने एसडीएम कोटद्वार को कोटद्वार में रोडवेज बस अड्डा, अर्द्धसैनिक बल की कैंटीन के लिए भूमि का चयन करने के निर्देश दिए. साथ ही जल जीवन मिशन योजना के तहत हो रहे कार्यों में तेजी लाने को कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details