उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी: मॉनसून सीजन के लिए लोक निर्माण विभाग ने कसी कमर

By

Published : Jul 23, 2020, 12:09 PM IST

लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड पौड़ी ने मॉनसीन सीजन की तैयारियां पूरी कर ली है. विभाग ने जनपद की सड़कें बाधित होने की स्थिति से निपटने लिए जेसीबी की व्यवस्था की है.

Pauri Latest News
पौड़ी हिंदी न्यूज

पौड़ी: मॉनसून सीजन को देखते हुए लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड पौड़ी की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पौड़ी डिवीजन के ग्रामीण और शहरी सड़कों को खुला रखने के लिए जेसीबी को पहले ही किराए पर ले लिया गया है.

वहीं, अधिशासी अभियंता अरुण कुमार पांडे ने बताया कि बरसात शुरू होने के बाद जनपद के अधिकतर ग्रामीण मार्ग बंद हो जाते हैं, जिससे कि उनका मुख्यालय से संपर्क टूट जाता है. ग्रामीण इलाकों से शहरों तक आवाजाही सुचारू रूप से चलती रहे, इसके लिए पहले ही जेसीबी की व्यवस्था कर ली गई है. उन्होंने बताया कि आपदा राहत के तहत उन्हें 25 लाख रुपये की धनराशि मिल गई है और मॉनसून सीजन समाप्त होने पर खर्चे का ब्यौरा मुख्य अभियंता को भेज दिया जाएगा.

मॉनसून सीजन के लिए लोक निर्माण विभाग ने कसी कमर.

अरुण कुमार पांडे ने बताया कि उनके पास कुल 148 सड़कें हैं, जिनके लिए उन्होंने 6 जेसीबी की व्यवस्था की है. ताकि बरसात के मौसम में कोई भी सड़क ज्यादा देर तक बंद न रहे और आवाजाही सुचारू रूप से चलती रहे. उन्होंने बताया कि पौड़ी जनपद में कुल 688 सड़कें हैं, जिनके लिए 49 जेसीबी की व्यवस्था की गई है. जिसमें पौड़ी डिवीजन के लिए 6, नेशनल हाइवे के लिए 12 और अन्य सड़कों के लिए 37 जेसीबी रखी गईं हैं.

पढ़ें- महाकाल मंदिर में बेखौफ घूमता दिखा गैंगस्टर विकास दुबे, वीडियो आया सामने

बता दें, पौड़ी जनपद में कुल 688 सड़कें है, जिसमें तीन नेशनल हाईवे भी शामिल हैं. जनपद की 688 सड़कों में स्टेस हाइवे-10, मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड-6, अदर डिस्ट्रिक्ट रोड-39 और ग्रामीण मार्ग-630 हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details