उत्तराखंड

uttarakhand

धारी देवी की डोली यात्रा 7 फरवरी से, केदारनाथ से पहुंचेगी देहरादून

डोली धारी देवी, केदारनाथ, श्रीनगर और देवप्रयाग होते हुए विभिन्न प्रदेशों का भ्रमण कर 27 फरवरी को हरिद्वार में स्नान कर देहरादून नेहरू कॉलोनी पहुंचेगी.

By

Published : Feb 5, 2021, 11:27 AM IST

Published : Feb 5, 2021, 11:27 AM IST

Updated : Feb 5, 2021, 11:44 AM IST

dhari devi
dhari devi

श्रीनगर:चार धामों की रक्षक देवी के नाम से विश्वविख्यात मां धारी देवी की डोली यात्रा निकलने जा रही है. ये यात्रा 7 फरवरी को निकाली जाएगी. डोली धारी देवी, केदारनाथ, श्रीनगर और देवप्रयाग होते हुए विभिन्न प्रदेशों का भ्रमण कर 27 फरवरी को हरिद्वार में स्नान कर देहरादून नेहरू कॉलोनी पहुंचेगी.

इष्ट देव सेवा समिति की ओर से धारी देवी की डोली को विभिन्न प्रदेशों का भ्रमण करवाया जाएगा. भ्रमण के दौरान स्थानीय श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए डोली को विभिन्न नगरों सहरो को ठहराया भी जाएगा, जिससे श्रद्धालु मां भगवती के दर्शन कर सकें. इसके साथ-साथ इन दिनों धारी देवी मंदिर में देश की खुशहाली के यज्ञ एवं पूजा भी की जा रही है. पूजा अनुष्ठान के बाद मां भगवती की डोली यात्रा 7 फरवरी को निकाली जाएगी.

पढ़ेंः पांच फरवरी : अपोलो 14 चांद की सतह पर उतरा, महर्षि महेश योगी का निधन

डोली समिति के अध्यक्ष मनोज उनियाल ने बताया कि 7 फरवरी को डोली धारी देवी से केदारनाथ जाएगी. 27 फरवरी को डोली को हरिद्वार में स्नान करवाया जाएगा, जिसके बाद डोली को देहरादून नेहरू कॉलोनी में विराजमान कराया जाएगा.

Last Updated : Feb 5, 2021, 11:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details